Volvo लांच करेगी नई इलेक्ट्रिक कार! जानें क्या होगी रेंज, कीमत

Volvo C40 Electric Car: भारत के बाजार में इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल का मार्केट दिन प्रतिदिन काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है। जिसमे आप देख पाएंगे की ev मार्केट में एक से बढ़कर एक नई इलेक्ट्रिक कार, स्कूटर, बाइक जैसी वाहनों को ऑनवील किया जा रहा है। साथ ही कई नई कंपनियों ने भी इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल के सेगमेंट में अपना स्टार्टअप भी किया है।

जहा पे उन्हें बेहतर रिस्पांस भी देखन को मिल रहा है। इसी कड़ी में आप जानकारी देने वाले है लक्जरी कार निर्माता कम्पनी वोल्वो के बारे में जो बहुत जल्द अपनी एक और नई इलेक्ट्रिक कार को मार्केट में उतारने की तैयारी में है।

Volvo C40 Electric Car की बैटरी और लॉन्चिंग डेट

वोल्वो द्वारा डेवलप की जा रही इस नई इलेक्ट्रिक कार का नाम Volvo C40 Electric Car होने वाला है। इसमें आपको 69 kwh की लीथियम आयन की बैटरी मिलने वाली है। जो 402 hp की मैक्सिमम पावर के साथ साथ 659 Nm का अधिकतम टॉर्क प्रोड्यूस करने में सक्षम होने वाला है।

वैसे इस कार को लेकर अभी अधिकारिक रूप से लॉन्चिंग डेट के बारे में जानकारी नही दी गई है। मगर एक रिपोर्ट के मुताबिक इस कार की तैयारी काफी जोरो पे है जिसे बहुत जल्द मार्केट में उतारा जा सकता है।

Volvo C40 Electric Car की रेंज और स्पेसिफिकेशन

वही इस कार में आपको बेहतर रेंज देखने को मिलेगी। मगर इस रेंज में मौसम के अनुसार काफी वैरिएशन देखने को मिल सकता है। वैसे नॉर्मली ये कार सिंगल चार्ज पे करीब 340km की रेंज देने में सक्षम है।

जो मौसम में बदलाव होने के वजह से इसकी रेंज में कभी बढ़ोतरी तो काफी थोड़ी बहुत कमी भी दर्ज किया जा सकता है। वही इस कार में एफिशिएंसी की भी जानकारी उपलब्ध है जिसमे आपको 197wh/km की एफिशिएंसी देखने को मिलेगी। यह भी पढ़ें: Komaki XGT X4: 90 Km रेंज, किफायती कीमत और हाइटेक फीचर्स के साथ हुआ लांच

Volvo C40 Electric Car की कीमत और मुकाबला

अब सबसे खास टॉपिक जो की इसकी कीमत होने वाली है। तो अभी आधिकारिक रूप से तो इसकी कीमतों का खुलासा नहीं किया गया है मगर भारत के इसकी कीमत करीब 60 लाख रुपए एक्सशोरूम कीमत होने वाली है।

वही भारत में लॉन्च होने के बाद इसकी मुकाबला भारत में मौजूद कुछ इलेक्ट्रिक कार जिसमे किया की और बीएमडब्ल्यू की मौजूद इलेक्ट्रिक कार से हो सकती है। यह भी पढ़ें: Maruti Celerio CNG! रॉयल एनफील्ड से ज्यादा माइलेज देती है ये कार

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

Introducing [Sharwan Kumar] is an aspiring author with a unique passion for storytelling that blends his technical acumen as a BTech Student in Electrical Engineering with his fervent love for all things related to automobiles. Hailing from a small town in India, Sharwan's journey is a testament to the power of pursuing one's passions. Contact: [email protected]

Leave a Comment