कम कीमत में मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स वाले Solar Car, जानें डिटेल्स

बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दाम से लोगों को निजात दिलाने के लिए वाहन मैन्युफैक्चरर कम्पनी तरह तरह के वाहन लॉन्च कर रहे है। जिसमे इलेक्ट्रिक वाहन और सोलर वाहन भी शामिल है। आज इस पोस्ट में ऐसे ही इलेक्ट्रिक वाहन के बजाय सोलर वाहन के बारे में बात करने वाले है जिसे स्टार्टअप कम्पनी Vayve Mobility अगले साल तक अपनी एक बेहतरीन सोलर कार को इस भारतीय ऑटो मार्केट में लॉन्च करने जा जा रही है।

इस सोलर कार में काफी एडवांस्ड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है, जो इसे बेहतर कैटेगरी की लिस्ट में शामिल करता है। इस कार में लगे बैटरी को सोलर के साथ साथ बिजली से भी चार्ज कर सकते है और वाहन को लॉन्ग ड्राइव कर सकते है। साथ ही इस कार में कंपनी काफी बेहतरीन फीचर्स के साथ ही जबरदस्त रेंज भी प्रदान करा सकती है।

electric vehicle

मिलेंगे 250 किलोमीटर तक की रेंज

150W पैनल व्हीकल में हर दिन 10 से 12 किलोमीटर की रेंज जेनरेट करने में मदद करते हैं और ये लगभग 3,000 किलोमीटर की ड्राइविंग में कंट्रीब्यूट कर सकते हैं. इलेक्ट्रिक गाड़ी में एक 14 किलोवॉट की बैटरी पैक दी गई है. जिसे एक बार फुल चार्ज पर करीब 250 किमी तक दौड़ाया जा सकता है।

शानदार स्पेसिफिकेशन से है लैश

इस सोलर कार में IP68 सर्टिफाइड पावरट्रेन मिलेगा। इसमें ड्राइवर एयरबैग जैसे सिक्योरिटी फीचर्स भी देखने को मिलेंगे। इसके अलावा सारे एडवांस्ड और एडवांस्ड टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल किया जाएगा। यह रेंज और टॉप स्पीड je मामले में काफी बेहतरीन है।

इतने रुपए में होगी लॉन्च

इस सोलर इलेक्ट्रिक कार को अगले साल लॉन्च कर सकती है। कम्पनी इसकी कीमत भी करीब 8 से 10 लाख रुपए तक रख सकती है।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment