Tata Motors के लिए यह कंपनी बनाएगी इलेक्ट्रिक वाहन, टाटा मोटर्स ने की साझेदारी

Tata Motors electric vehicle, Tata motors electric wahan, Tata Motors Partnership with TPEML, electric vehicle, electric vehicle shares in india, tata motors electric shares in india

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

Top Highlights: Tata Motors ने TPEML के साथ की साझेदारी। सब्सिडियरी कंपनी TPEML को लॉन्च करने की घोषणा की है

टाटा मोटर्स ने 700 करोड़ रुपये की पूंजी के साथ कंपनी शुरू की है। बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दाम ने सब को परेशान कर रखा है। आम लोगों का पेट्रोल और डीजल की वजह से बजट भी बिगड़ गया है। लोग अगर एक बार घर से निकलते हैं तो सोचते हैं कि सारा काम निपटा कर ही चलो। इसी को देखते हुए सारे वाहन निर्माता कंपनी ने इलेक्ट्रिक वाहन को लॉन्च करने लगी है जिसे लोगों का जेब पर कम बोझ परे।

वैसे आज हम इस पोस्ट के माध्यम से यह बताने वाला हूं कि हाल में ही टाटा मोटर्स ने यह घोषणा की है कि वह एक नई कंपनी के साथ साझेदारी कर रही है। यह कंपनी टाटा मोटर्स के लिए इलेक्ट्रिक वाहन निर्माण करेगी और आने वाले भविष्य में टाटा मोटर्स अनेक एडवांस्ड इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर सकती है।

टाटा मोटर्स ने 700 करोड़ रुपये की पूंजी के साथ एक नई सब्सिडियरी कंपनी Tata Passenger Electric Mobility Limited (TPEML) को लॉन्च करने की घोषणा की है। 

Tata Motors Partnership with TPEML

आपको बता दे की कंपनी के पोर्टफोलियो में फिलहाल नेक्सन EV और टिगोर EV मौजूद हैं। इसके साथ ही आने वाले दिनों में और भी ज्यादा गाडियां लॉन्च करने की बात कही है। यह दोनों इलेक्ट्रिक व्हीकल लोगों में काफी ज्यादा लोकप्रिय है टाटा की यह दोनों इलेक्ट्रिक वाहनों में स्मार्ट फीचर्स में मौजूद हैं जैसे कि जीपीएस, एडवांस्ड मोटर, लिथियम आयन बैटरी…

Full Form of TPEML

इसका फुल फॉर्म है Tata Passenger Electric Mobility Limited, आपको बता दे कि टाटा मोटर्स ने  प्रेस रिलीज़ के जरिए TPEML की स्थापना की जानकारी दी। इसके उसके साथ ही टाटा मोटर्स ने यह भी कहा है कि यह TPEML कंपनी टाटा मोटर्स के लिए इलेक्ट्रिक गाड़ियां बनाएगी।

Tata Motors Partnership with TPEML
Tata Motors Partnership with TPEML

टाटा मोटर्स ने कहा, “टीपीईएमएल को इलेक्ट्रिक व्हीकल/इलेक्ट्रिक मोबिलिटी, सभी प्रकार के हाइब्रिड इलेक्ट्रिक व्हीकल और पैसेंजर या अन्य कर्मियों को ले जाने वाले व्हीकल के निर्माण, डिज़ाइन, विकास के लिए शामिल किया गया है।

10 नए वाहन लॉन्च करेगी टाटा मोटर्स 

टाटा टाटा मोटर्स ने एक प्रेस में या कहा है कि आने वाले 5 वर्षों में वह 10 में इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च करने वाली है। इसके लिए वे अभी से ही सारी तैयारियां करने में लग हुई है। इसके साथ ही वह भारत में ईवी इंफ्रास्ट्रक्चर को बेहतर बनाने के लिए भी तेज़ी से काम कर रही है। 


यह भी पढ़ें:


Last Words:

आशा करता हूँ आप सभी पाठकों को हमारा यह पोस्ट Tata Motors के लिए यह कंपनी बनाएगी इलेक्ट्रिक वाहन, टाटा मोटर्स ने की साझेदारी, Tata Motors Partnership with TPEML काफी हद तक पसंद आया होगा। इसके माध्यम से हमने टॉपिक से जुड़ी सटीक जानकारी आप सभी तक पहुँचाने का प्रयास किया है।

यदि इस पोस्ट में किसी भी प्रकार का कोई त्रुटि हो तो आप हमसे संपर्क जरूर करें। इसके अलावा आप अपनी राय और सुझाव भी हमें कमेंट करके दे सकते हैं।

धन्यवाद:)

Rajeev Ranjan - editor of the blog Ecovahan. Currently Pursuing B.Tech (Electrical Engineering). Intersted in EVs and Loves automobile.

Leave a Comment

मार्केट में धूम मचाने आ रही ये इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में लॉन्च होने वाली है ये सस्ती कार्स, देखें पूरी लिस्ट Techo Electra Emerge Electric Scooter: सिंगल चार्ज पर 100 Km रेंज 456km रेंज वाली Mahindra XUV400 की बुकिंग शुरू New सेल्फ बैलेंसिंग Electric Scooter की एंट्री, 5 साल वारंटी के साथ