सिंगल चार्ज पर 172 km रेंज के साथ आता है यह Electric Scooter, दमदार फीचर्स के साथ है उपलब्ध

Mo 50 Electric Scooter with 172km Range: इसी साल 2022 में ईवी इंडस्ट्री में काफी ज्यादा ग्रोथ देखने को मिला है। यह साल इस इंडस्ट्री के लिए सबसे अहम है। इसी साल बहुत सारे नए कंपनी अपने इस ईवी इंडस्ट्री में अपना नई इलेक्ट्रिक स्कूटर दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च किए है। इसी कड़ी में स्पैनिश कंपनी SEAT ने अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है, जिसका नाम Mo 50 है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक अलग लुक और आकर्षक रेंज के साथ मार्केट में लॉन्च किया गया है।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Mo 50 electric scooter Launch

यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक स्पेनिश कंपनी SEAT के द्वारा भारतीय ईवी मार्केट में लॉन्च किया गया है। आपको बता दे इससे पहले भी SEAT कंपनी ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर Mo 125 इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया था जो लोगो द्वार काफी पसंद किया गया था। यह Mo 50 electric स्कूटर इस कम्पनी का दूसरा इलेक्ट्रिक स्कूटर है।

Mo 50 Electric Scooter

बैटरी और पावर

कंपनी ने इसमें दमदार बैटरी का इस्तेमाल किया गया जो इसे बेहतर रेंज देने में काम करता है। कम्पनी ने इसमें 5.6 kWh की बैटरी का इस्तेमाल किया है जिसके साथ 7.3 kW का मोटर जोड़ा गया है। ऐसा दावा किया जा रहा है की यह स्कूटर सिंगल चार्ज पर 172 किलोमीटर की दूरी आसानी से तय कर सकता है। जरुर पढ़ें: तहलका मचाने आ रही है दुनिया का पहला स्मार्ट Electric Tractor, बिना ड्राइवर के चलेगी

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे

इसके अलावा ऐसा भी कहा जा रहा है की आने वाला नया साल में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर लोगो की पहली पसंद भी होने वाली है। ब्रेकिंग सिस्टम में इसमें दोनो सिरों पर डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल किया गया है। इसमें तीन राइडिंग मोड्स सिटी, स्पोर्ट और ईको भी दिए गए है जो इसे और यूनिक बनाने में मदद करता है।

इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 

कंपनी के तरफ से फिलहाल इसके कीमत के बारे में कोई भी ऑफिशियल जानकारी नही दिया गया है। ऐसा माना जा माना जा रहा है कि नए साल की शुरुआत में इस स्कूटर की सेल शुरू हो जाएगी। जरुर पढ़ें: Auto Expo 2023: Kia! करने वाली है एक और धमाका, पेश करने जा रही ये धांसू 7-सीटर Electric SUV

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Facebook Page👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें:

Rajeev Ranjan - editor of the blog Ecovahan. Currently Pursuing B.Tech (Electrical Engineering). Intersted in EVs and Loves automobile.

Leave a Comment