133 km रेंज और 105kmph टॉप स्पीड वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर से उठा पर्दा, जानें कीमत

133km Range and 105kmph Top Speed Featured SEAT Mo 125 Performance electric scooter unveil in EICMA 2022: आज के वक्त में हर कोई इलेक्ट्रिक से चलने वाली बाइक, कारें और स्कूटर लेना ज्यादा पसंद कर रहे हैं। क्योंकि यह पेट्रोल और डीजल की मांग नहीं करते। ये इलेक्ट्रिक से चलने वाली है, जिसे आसानी से हर कोई अपने घर पर चार्ज कर इस्तेमाल कर सकते हैं। आज बात करने वाले हैं दोस्तों SEAT Mo 125 इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में, जिसकी परफॉर्मेंस बेहद ही शानदार और रेंज भी काफी बेहतर दिया गया है।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

SEAT Mo 125 Top Speed & Performance

सबसे पहले इसके परफॉर्मेंस की बात करें तो इसमें ई-बूस्ट फंक्शन दिया गया है, जो कि ट्रैफिक के वक्त में काफी मदद करता है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिर्फ 3 सेकेंड के अंदर में 0 से 50 किलोमीटर तक की स्पीड आसानी से पकड़ लेती हैं। वहीं इसकी टॉप स्पीड लगभग 105 किलोमीटर की है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को स्पोर्टियर लुक के साथ मार्केट में उतारा गया है। धांसू लुक के साथ-साथ यह ई-स्कूटर अधिक पावर और स्पीड ऑफर करता है।

SEAT Mo 125 electric scooter

यह भी पढ़ें: सिंगल चार्ज में मिलेगी 165 KM का रेंज, Hero ने लॉन्च किया अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर

SEAT Mo 125 Range & Motor

अब इस स्कूटर में लगे मोटर की बात करें तो इसमें 7.5 किलो वाट की मोटर इस्तेमाल किया गया है जो 11.5 किलो वाट के torque जेनरेट करने में सक्षम है। इसमें 5.6kwh की बैटरी भी दी गयो है जिसे फुल चार्ज होने में लगभग 6 से 7 घंटे का वक्त लगता है। एक बार फुल चार्ज होने के बाद आप इसके साथ 133 किलोमीटर की दूरी आसानी से तय कर सकते हैं।

SEAT Mo Launch Date

अब बात करते हैं कि इस स्कूटर को मार्केट में कब तक उतारा जा रहा है। तो एक रिपोर्ट के मुताबिक इस स्कूटर को अगले साल यानी 2023 में भारतीय बाजारों में उतारने की पूरी तैयारी हो चुकी है। 2023 में इसे तीसरे महीने के दूसरे सप्ताह तक लांच किया जा सकता है। इसकी बुकिंग अगले साल से ही शुरू होने वाली है।

यह भी पढ़ें: मात्र 10 हजार देकर घर लाएं टोयोटा की ये CNG कार, मिलेगा जबरदस्त रेंज

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें: मात्र 2975 रुपये देकर ले जाये Electric Scooter, नहीं लगेगा और एक भी रुपया जानें कैसे?

Sharwan Kumar - passionate about content writting. Currently Pursuing B.Tech (Electrical Engineering)

Leave a Comment

खुशखबरी: नितिन गडकरी के इस फैसले से सरकार बल्ले-बल्ले, लोगों को बड़ी राहत होंडा का धमाका! ई-स्कूटर निर्माता कंपनियों की उड़ाई नींद, इस दिन आ रही Activa Electric Hero Vida का इंतज़ार ख़त्म! दिल्ली में शुरु हुई डिलीवरी Honda Activa को टक्कर देने आ रही 100km रेंज वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर Ola दे रही 15 हज़ार रूपये का बम्पर डिस्काउंट,जल्दी करें