170 km की रेंज के साथ लॉन्च हुई यह इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत सुन उछल पड़ेंगे आप

Gogoro Electric Scooter: आज ईवी मार्केट में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च हो रहे है। सारे इलेक्ट्रिक व्हीकल मैन्युफैक्चर कंपनी अपने को बेस्ट साबित करने के चक्कर में एक से बढ़कर एक दमदार फीचर्स के साथ ईवी मार्केट में पेश करने में लगे हुए है। आज इस पोस्ट में माध्यम से ऐसे ही एक इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जानेंगे जिसकी रेंज 170 km है।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

हम बात कर रहे है Gogoro Electric Scooter के बारे है। Gogoro ताइवान की कंपनी है जिसने अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय ईवी मार्केट में पेश किया है। इस इलेक्ट्रिक को कंपनी ने एक नए अंदाज में पेश किया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च को लेकर Gogoro कंपनी ने भारत की वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प के साथ समझौता किया है। इसमें कंपनी भारत में चार्जिंग स्टेशन और स्वैपिंग बैटरी का काम करेगी। गोगोरो के इस फैसले से हीरो मोटोकॉर्प को भी फायदा होगा।

Gogoro Electric Scooter
Gogoro Electric Scooter

Gogoro Electric Scooter specification

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज करीब 170 किलोमीटर तक की हो सकती है। इसके अलावे स्कूटर के आगे और पीछे दोनों ओर डिस्क ब्रेक का उपयोग किया जाएगा। इसमें 7.0 kW की ताकत या फिर 3000 आरपीएम दी जा सकती है। इसमें कॉम्बी ब्रेक सिस्टम दिया जाएगा। वहीं, डी कार्बोनाइजेशन, एलईडी लाइटिंग, एलसीडी इंस्ट्रूमेंट स्क्रीन, कीलैस इग्निनेस और दो राइडिंग मोड दिए जा सकते है।

यह भी पढ़ें: मात्र 42 हजार में खरीदे 85 Km की रेंज देने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर, फीचर्स भी मिलेंगे दमदार

Gogoro Electric Scooter price

कम्पनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की प्राइस रेंज और इलेक्ट्रिक स्कूटर की प्राइस रेंज को देखकर ही तय किया है। इसकी कीमत के बारे में बताया जा रहा है कि इसे 1.50 लाख रुपये की कीमत पर पेश किया जा सकता है। हालांकि, इस स्कूटर के लॉन्च होने के बाद ही इसकी सही जानकारी आ पाएगी। इसे अगले साल यानी साल 2023 में लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: मार्केट में तबाही मचाने आ रहा Suzuki का पहला Electric Scooter

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें:

Sharwan Kumar - passionate about content writting. Currently Pursuing B.Tech (Electrical Engineering)

Leave a Comment