Ola, Ather की बढ़ी टेंशन! बजाज लांच करेगी एक और नयी इलेक्ट्रिक स्कूटर

फिल्हाल समय में बदलाव को को देखते हुए अब लोग इलेक्ट्रिक व्हीकल के तरफ काफी ज्यादा आकर्षित हो रहे है। ऐसे में ईवी की बढ़ती डिमांड को देखते हुए ऑटो सेक्टर की सबसे बड़ी कंपनी बजाज ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर Bajaj Chetak को लॉन्च किया है। लेकिन इसके कीमत कंपनी ने करीब 1,60,000 रुपए रखी है जो काफी जायदा है।

लेकिन अब कंपनी ने इस ईवी मार्केट में एक और नई इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने वाली है जिसका नाम कम्पनी ने बजाज ब्लेड रखा है। कंपनी का कहना है कि यह एक किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर होने वाला है जिसके चलते हर को इसे अफोर्ड कर सकता है।

2023 Bajaj new electric scooter
2023 Bajaj new electric scooter

बजाज ब्लेड इलेक्ट्रिक स्कूटर

बजाज कंपनी द्वारा आने वाले दिनों में इस इलेक्ट्रिक को लॉन्च किया जाना है। ऐसे में मीडिया में यह चर्चा चल रही है कि इसकी रेंज करीब 200 किलोमीटर तक की होने वाली है। इसके कंपनी के तरफ से लिथियम बैटरी का इस्तेमाल किया जाना है जिसके अच्छा की इलेक्ट्रिक मोटर को जोड़ा जाएगा जो बेहतर टॉर्क और पावर प्रोड्यूस करने में सक्षम होगा। टॉप स्पीड भी करीब 80 से 90 किलोमीटर प्रति घंटे की होगी। बैटरी को चार से पांच घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है।

अन्य फीचर्स और कब तक होगी लॉन्च

कम्पनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो वेरिएंट में लॉन्च करने वाली है जिसकी कीमत अलग-अलग होने वाली है। इस इलेक्ट्रिक सुपर में भी मार्केट में मौजूद स्कूटर की तरह ही एडवांस फीचर्स का इस्तेमाल किया जाना है। अगर लांचिंग की बात करें तो कम्पनी इसे साल 2025 तक ईवी मार्केट में लॉन्च कर सकते हैं। इसके अलावा फिलहाल इसके बारे में कोई भी जानकारी लीक नहीं की गई है।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment