नए साल पे तोहफा! 2024 बजाज चेतक प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर हुई लांच

2024 Bajaj Chetak Premium Electric scooter: साल के शुरुआत में ही बजाज कंपनी ने अपने ग्राहकों को एक तोहफा देने जा रही है। कंपनी अपने सबसे डिमांडिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर बजाज चेतक का प्रीमियम वर्जन मार्केट में एक बार फिर से लांच करने जा रही है। लेकिन लॉन्च से पहले ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के तस्वीर यूट्यूब पर अपलोड कर दी गई है। इस नए अपडेटेड बजाज चेतक में आपको बेस वैरिएंट के मुकाबले का बेहतर और स्मार्ट फीचर्स देखने को मिलने वाले हैं।

बजाज चेतक प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर

बजाज कंपनी का यह चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर कई मायनों में काफी प्रीमियम होने वाला है। कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को आधिकारिक तौर पर 9 जनवरी को लोगों के सामने रिवील करने वाली है।

2024 Bajaj Chetak Premium Electric scooter
2024 Bajaj Chetak Premium Electric scooter

इसमें एलसीडी डिस्प्ले के विपरीत एक नया टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देखने को मिलने वाला है अधिक सुविधाओं और टेक्नोलॉजीज से भरा हुआ है। ब्लूटूथ कनेक्टिविटी को सक्षम बनाता है जबकि टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन सिस्टम शहरी उपयोगकर्ताओं के लिए काफी हद तक मदद करेगा।

यह पढ़ें: 80km रेंज वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर! खरीदें मात्र ₹4,805 की मासिक किस्त में…

पहले से बड़ा बैटरी पैक का किया गया है इस्तेमाल

वैसे कंपनी के स्प्रे में इलेक्ट्रिकल स्कूटर में पहले के मुकाबले बड़ा बैट्री पैक का इस्तेमाल किया गया है। चेतक प्रीमियम में बड़ी 3.2 kWh बैटरी का इस्तेमाल किया गया है जो सिंगल चार्ज में 127 किमी तक की ड्राइविंग रेंज देखने को मिलने वाले है। वही बेस वैरिएंट में 2.9 kWh बैटरी पैक से लैस है जो सिंगल चार्ज करने पर 108 किमी की रेंज देने का दावा करती है।

टॉप स्पीड को भी बढ़ाकर 73 किमी प्रति घंटा कर दी गई है। अन्य बेहतर फीचर्स के तौर पर नए संस्करण में रिमोट इम्मोबिलाइज़र, टीपीएमएस (टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम), संगीत के साथ कॉल और एसएमएस सूचनाएं मिलती हैं। अंडर-स्टोरेज क्षमता 3 लीटर से बढ़कर 21 लीटर हो गई है ।

कीमत में क्या हुआ है बदलाव

वैसे इसकी कीमत में कुछ खास बदलाव देखने को नही मिलने वाला है। अभी चेतक की शुरुआती कीमत लगभग 1.27 लाख रूपए (एक्स-शोरूम) है।

यह पढ़ें: फेम 3 सब्सिडी में आई कुछ बदलाव! मिलेगी अब कम कीमत पे इलेक्ट्रिक वाहन

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment