Honda की अनोखी बाइक, कीमत जान चौंक जाएंगे आप…

पिछले 5-10 सालों में ऑटो इंडस्ट्री काफी ज्यादा बड़ा हो गया है। खासकर अगर टू व्हीलर इंडस्ट्री के बात करें तो इसकी बात ही अलग है। इस ऑटो इंडस्ट्री में अब इलेक्ट्रिक व्हीकल की भी डिमांड काफी ज्यादा बढ़ती नजर आ रहे हैं।

ऐसे में ऑटो सेक्टर के पुराने कंपनी Honda एक ऐसे बाइक को लॉन्च किया है जो दिखने में एक मोपेड जैसा लगता है। लेकिन इसकी परफॉर्मेंस और कीमत सुनकर आप चौंक जाएंगे। कंपनी ने बाइक का नाम न्यू 2024 डैक्स रखा है और इसे यूरोपीयन ऑटो मार्केट में लॉन्च किया है। आगे इस पोस्ट में इस शानदार बाइक के बारे में विस्तार से बात करने वाले हैं..

2024 Honda Dax scooter

Honda New 2024 डैक्स Bike

कम्पनी ने इस हाई परफॉर्मिंग बाइक को फिलहाल यूरोपीय ऑटो मार्केट में लॉन्च किया है और धूम मचा रही है। यह भारतीय ऑटो बाजार में कब तक लांच होगी इसके बारे में कोई खुलासा नहीं किया गया है।

इसकी बॉडी फ्रेम और डिजाइन को काफी अलग लुक देने की कोशिश की गई है। कंपनी ने इस मोपेड बाइक को पर्ल ग्लिटरिंग ब्लू कलर में पेश किया है। इसके टैंक एरिया के पास में एक ब्लैक और व्हाइट पट्टी के साथ लपेटा गया है। इस बाइक का कूल वजन 107 किलोग्राम है।

इंजन और ट्रांसमिशन पावर

Honda कंपनी ने इस मोपेड जैसे दिखने वाले बाइक में 124cc एयर कूल्ड, सिंगल सिलेंडर मोटर दी है। यह 9.25 bhp की पावर तथा 10.8Nm के टॉर्क को जेनरेट करती है। इस बाइक के ब्रेक में 220mm फ्रंट डिस्क तथा 12 इंच कास्ट एल्यूमिनियम व्हील पर 190mm रियर डिस्क शामिल हैं। साथ में 31mm कन्वेंशनल टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स भी दिया गया है।

कीमत क्या है

फिल्हाल इस बाइक को इंटरनेशनल मार्केट में लॉन्च किया गया है और कम्पनी ने यूके में इस होंडा डैस्क GBP 3 यानी (लगभग 3.93 लाख रुपये बिना टैक्स के) के साथ लॉन्च किया है।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment