230 Km की रेंज! लखटकिया Tata Nano से भी छोटी है यह इलेक्ट्रिक कार

Microlino Smallest Electric Car: आज ईवी इंडस्ट्री एक ऐसा इंडस्ट्री उभर रहा है जिसमें एक से बढ़कर एक वाहन देखने को मिल रहे है और इस इंडस्ट्री में लॉन्च रहे है। इसकी बीच इटली की स्टार्टअप कंपनी अब ईवी इंडस्ट्री में अब तक की सबसे छोटी कार को लॉन्च कर वाली है।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

आज के समय में ज्यादा लोग हर समय प्राइवेसी ढूंढते है। इसी को हल करने के लिए दो भाईयों ने मिलकर अब तक का सबसे मिनी इलेक्ट्रिक कार बना डाला है।इन दोनो भाईयो ने 1950 की दशक में मिलने वाली BMW की Isetta Bubble कार मॉडल को देखकर डिजाइन व तैयार किया है। यह इलेक्ट्रिक कार मात्र 2.5 मीटर लंबी है जिसे की भी आसानी से पार्क किया जा सकता है।

230km की रेंज, 90 Kmph की टॉप स्पीड

दोनो भाईयो में bmw की पुराने Isetta Bubble के जैसा ही संरचना तैयार किया हैं। बस पुराने पेट्रोल इंजन को 12.5 किलोवाट इलेक्ट्रिक इंजन पावरट्रेन के साथ बदला है। ऐसा दावा भी किया जा रहा है की यह 90 Kmph की टॉप स्पीड और सिंगल चार्ज में करीब 230 Km की रेंज देने में सक्षम है।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now
electric vehicle

अगर इसके लुक के बारे में बात करे तो इसकी साइज छोटी होने की वजह से सबसे आकर्षक दिखता है। इसके दो लोग आसानी से बैठ सकते है और एक दूसरे के साथ मस्ती कर सकते है। जरुर पढ़ें:

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, Microlino AG के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर ऑलिवर ऑबोटर ने समाचार एजेंसी Reuters को बताया ” विचार पारंपरिक कारों का विकल्प बनाने का था और हमने यह कार दिखाया है। इस कार की आप कोई भी मौसम में उपयोग ले सकते है। इतनी ही नहीं इसे अब तक करीब 35,000 से अधिक रिजर्वेशन भी प्राप्त हो चुके हैं।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

Microlino इलेक्ट्रिक कार प्राइस

कंपनी इस पर फिलहाल काम जोरों से कर रही है। कंपनी के अनुसार इसकी लागत 15,000 स्विस फ्रैंक (करीब 13.45 लाख रुपये) से अधिक है। जरुर पढ़ें: सिंगल चार्ज पर देगी 1260KM की रेंज, इस बैटरी का होगा अब इस्तेमाल

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Facebook Page👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें:

From (Patna, Bihar) Rahul is the founder of blog Ecovahan. Computer Science Engineer and Passionate Blogger. संकल्प करें इलेक्ट्रिक चुनें

1 thought on “230 Km की रेंज! लखटकिया Tata Nano से भी छोटी है यह इलेक्ट्रिक कार”

Leave a Comment