95 km की लॉन्ग रेंज देगा यह इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर, फीचर्स है काफी शानदार

Rage+ Rapid EV Pro Electric Three Wheeler: जैसे जैसे ईवी इंडस्ट्री का विस्तार हो रहे है इसमें टू व्हील, फोर व्हीलर के साथ ही अब इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर भी लॉन्च हो रहे है। आज इस पोस्ट के माध्यम से जानेंगे एक इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर के बारे में जिसे इस ईवी मार्केट में लॉन्च किया गया है जिसका नाम Rage+ RapidEV Pro इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर है।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

इसे बंगलौर स्थित स्टार्टअप कंपनी Omega Seiki और Log9 Meterials ने मिलकर इसे डिजाइन और तैयार किया है और अब इसे ie ईवी मार्केट में लॉन्च कर दिया है। इसके डिजाइन और रेंज की आकर्षक दिए गए है। सबसे खास बात की आप इसके बैटरी को मात्र 45 मिनट्स में आसानी से चार्ज कर सकते है।

Rage+ RapidEV Pro इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर

इस इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर में कंपनी के तरफ से 7.7 kWh बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है। इसकी रेंज भी करीब 95 किलोमीटर है। इसकी अलावा यह इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर 40 डिग्री से 60 डिग्री सेल्सियस के बीच व्यापक तापमान पर भी आसानी से काम कर सकता है।

क्या है कंपनी का प्लान

मीडिया रिपोर्ट्स के माने वित्त वर्ष 22-23 में कंपनी सिर्फ इस इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर की 5 हजार यूनिट्स ही उपलब्ध करा पाएगी। इसके अलावा कम्पनी अपने प्रोडक्शन क्षमता बढ़ाने पर भी जोड़ से कम कर रही है। इसके साथ ही कंपनी इसे दो वेरिएंट में पेश किया गया है- पहला 140 क्यूबिक फीट और दूसरा 170 क्यूबिक फीट वेरिएंट। इस इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर पर 6 साल की वारंटी/अनलिमिटेड किलोमीटर के साथ उपलब्ध कराए गया है।

कम्पनी के संस्थापक ने क्या कहा

इस कंपनी के संस्थापक और अध्यक्ष उदय नारंग ने कहा, “हमारे पास 50,000 से अधिक कार्गो इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर्स की ऑर्डर बुक है और हम सब इसके प्रोडक्शन को बढ़ाने पर भी जोड़ो से कम कर रहे है। इसे इस इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर कार्गो को लॉन्च कर बेहद खुश है और विस्तार का व्यापक कोशिश कर रहे है।

From (Patna, Bihar) Rahul is the founder of blog Ecovahan. Computer Science Engineer and Passionate Blogger. संकल्प करें इलेक्ट्रिक चुनें

Leave a Comment

बजाज लॉन्च करने जा रही है दमदार नयी Electric Scooter, जानें कीमत और फीचर्स मात्र 20 रुपये में चलेगी 135 किमी, डीजल पेट्रोल की टेंशन छोड़ो ना रुकेगा न झुकेगा! मार्केट में सेल्फ बैलेंसिंग Electric Scooter ने मचाया धमाल आखिर क्यों आता है Electric Vehicles के वास्तविक रेंज और दावों के बिच अंतर? मात्र 5,999 रूपये के खर्च में पुरानी साइकिल को बनायें इलेक्ट्रिक, जानें कैसे