300km रेंज के साथ भारत में लॉन्च MG मोटर नई इलेक्ट्रिक कार! जानें क्या क्या मिलेगी सुविधाएं

MG Motor New Electric Car: भारत के बाजार में एक नई इलेक्ट्रिक कार को उतारने की तैयारी हो रही है। जिसे चीन की कंपनी एमजी मोटर द्वारा डिवेलप किया गया है। आपको बता दें कि इस कार को कुछ दिन पहले ही ग्लोबल मार्केट में अनवील कर दिया जा चुका है। जिसे अब खासकर भारत में लांच करने की तैयारी चल रही है।

इस इलेक्ट्रिक कार में आपको एक बेहतर रेंज के साथ ही दमदार लुक मिलता है। इसके साथ ही इसमें कई बेहतरीन फीचर्स आपको देखने को मिलने वाले हैं। तो चलिए जानते हैं इस इलेक्ट्रिक कार के बारे में और भी विस्तार से।

MG Motor New Electric Car

मिलेगी 300km की धांसू रेंज

इसमें कंपनी की ओर से दावा किया जाता है कि इस इलेक्ट्रिक कार को सिंगल चार्ज पर आसानी से 300km तक की दूरी को तय किया जा सकता है। जिसमें आपको 28.1kwh के लीथियम आयन की बैटरी पैक दी गई है, जो कि लगातार पावर सप्लाई करने में सक्षम है।

इसके साथ इसमें रियर माउन्टेड इलेक्ट्रिक मोटर को कनेक्ट किया गया है। जो 68bhp की मैक्सिमम पावर के साथ में 140nm का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करके देता है। इससे आप आसानी से इस कार की पावर का अंदाजा लगा सकते है। यह पढ़ें:👉 कभी सोचा ना होगा! मात्र ₹25,000 में भी मिल सकेगी इलेक्ट्रिक स्कूटर!

100km/hr टॉप स्पीड के साथ मिलती है कई खास फीचर्स

इसमें आपको एक बेहतर टॉपर स्पीड देखने को मिलता है जो 100km/hr की मिलती है। इसके साथ ही इस इलेक्ट्रिक कार में आपको कई बेहतरीन फीचर्स भी देखने को मिल जाती है, जिसमें ड्राइव सेलेक्टर, ग्लोब बॉक्स, 10.25 इंच का टच इनफॉर्मनमेंट डिस्प्ले, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, बैटरी टेंपरेचर मैनेजमेंट, रियर व्यू कैमरा, हीटेड फ्रंट सीट, तीन स्पोक स्टीयरिंग व्हील के साथ अन्य फीचर्स मिलते है। यह पढ़ें:👉 इंतज़ार ख़त्म! मात्र ₹19 में 145 Km चलेगी यह इलेक्ट्रिक स्कूटर! लॉन्ग ड्राइव पर जाना हुआ आसान

फास्ट चार्जिंग के सुविधा के साथ क्या होगी कीमत

इसके साथ ऐसे इलेक्ट्रिक कार के फास्ट चार्जिंग सुविधा के बारे में बात करें तो इसमें आपको एक बेहतर चार्जिंग सुविधा मिलती है। जिसके जरिए आप मात्र 30 मिनट के समय में 0 से 80% तक के बैटरी को आसानी से चार्ज कर सकेंगे।

वही इसकी कीमत के बारे में बात की तो इसकी कीमत को लेकर को ऑफिशियल जानकारी मौजूद नही है। मगर एक अनुमान के मुताबिक ये आपके बजट में फिट होने वाली इलेक्ट्रिक कार होगी। यह पढ़ें:👉 EV Sales: Ather से ओला तक! जानें मई महीने में किस कंपनी ने बेचे कितना ज्यादा स्कूटर्स?

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

Rahul hails from Patna, Bihar, and is a highly driven individual with a background in Computer Science Engineering. He is a passionate blogger, known for his profound enthusiasm for automobiles, particularly electric vehicles (EVs). As the founder of the blog "Ecovahan," Rahul shares his knowledge and insights on the world of sustainable transportation and cutting-edge automotive technology. Contact [email protected]

1 thought on “300km रेंज के साथ भारत में लॉन्च MG मोटर नई इलेक्ट्रिक कार! जानें क्या क्या मिलेगी सुविधाएं”

Leave a Comment