EV Sales: Ather से ओला तक! जानें मई महीने में किस कंपनी ने बेचे कितना ज्यादा स्कूटर्स?

EV Sales Report May 2023: सरकार के तरह से ईवी वाहन सब्सिडी में कटौती की घोषणा के बाद ईवी की सेल्स में मई महीने में जबर्दस्त उछाल देखने को मिला है। आज इस पोस्ट में मई महीने की टॉप बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक टू व्हीलर के बारे में बात करने वाले है जो भारतीय ईवी बाजार में झंडा लहरा रहे है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Telegram चैनल ज्वाइन करें Join Now

मई महीने की टॉप बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक टू व्हीलर

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर

यह इलेक्ट्रिक स्कूटर ओला इलेक्ट्रिक कंपनी के द्वारा ईवी मार्केट में पेश किया गया है और सेल्स के मामले में नंबर वन पोजिशन पर हमेशा बना रहता है। इस मई महीने में भी कंपनी ने कुल 35 हजार इलेक्ट्रिक स्कूटर्स बेचे हैं जो अब तक का सबसे ज्यादा है। आज तक कोई भी कम्पनी इतना ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर के महीने में नहीं बेच पाई है। ऐसा कर यह कंपनी सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचने वाली कंपनी बन गई है।

EV Sales Report May 2023

Ather Energy

बेंगलुरु बेस्ड कम्पनी Ather Energy ने भी अपने मई महीने की सेल्स रिपोर्ट जारी कर दी है। इस कम्पनी ने हर महीने की अपेक्षा इस मई महीने में कुछ ज्यादा यूनिट्स की सेल्स की है। इस कंपनी ने मई महीने में कूल 15 हजार 256 यूनिट्स की बिक्री की है।

Okaya EV

Okaya Electric भी अपनी मई महीने की सेल्स रिपोर्ट जारी कर दी है। इस में महीने में कंपनी ने कुल 3 हजार 875 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को बेचा है जो पिछले साल की तुलना में 140 प्रतिशत की ग्रोथ हासिल की है।

इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बंपर बिक्री का ये हो सकता है कारण

सरकार के तरफ से सरकार 1 जून से FAME II सब्सिडी में कटौती और इंटेंसिव में भी कटौती करने जा रही है। इसके साथ ही कंपनी मई महीने में ग्राहकों को लुभाने के लिए तरह-तरह के ऑफर ही पेश कर रहे थे।

इसके अलावा कंपनी का यह भी दावा किया जा रहा था कि 1 जून से सारे इलेक्ट्रिक स्कूटर के दाम बढ़ने वाले हैं जिसके वजह से ज्यादा ज्यादा ग्राहक लोग मई महीने में इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदे हैं।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment