EV की तरफ फिसला अजय देवगन का दिल! खरीदी अपनी पहली EV लग्जरी सेडान

Ajay Devgan first ev sedan car: अब आम नागरिक की तरह ही बड़े बड़े सुपरस्टार और बॉलीवुड सेलिब्रिटी भी इलेक्ट्रिक कार खरीदना पसंद कर रहे हैं। आज इस पोस्ट में एक ऐसे हैं बॉलीवुड सुपरस्टार के बारे में बात करने वाले जिसने अपनी कार कलेक्शन के लिस्ट में एक नया इलेक्ट्रिक कार को भी एड किया है।

अजय देवगन ने खरीदी पहली लग्जरियस इलेक्ट्रिक कार

बॉलीवुड इंडस्ट्री के सुपर स्टार अजय देवगन कारों के खासे शौकीन हैं। उनके गैरेज में एक से एक लग्जरियस कार खड़े हैं। लेकिन इस बार अजय देवगन ने एक इलेक्ट्रॉनिक कार BMW i7 को खरीदी है जो काफी एडवांस्ड है और स्मार्ट फीचर्स से लैस है। आप जानते हैं इस इलेक्ट्रिक कार के स्पेसिफिकेशन और विशेषताएं के बारे में डिटेल से…

Ajay Devgan first ev sedan car

इस लेटेस्ट ईवी का वीडियो YouTube पर CS12 Vlogs ने अपने चैनल पर शेयर किया गया है. वीडियो में कार को दो बार ट्रैफिक सिग्नल पार करते हुए देखा जा सकता है। इस सुपर स्टार ने ट्वाइलाइट पर्पल पर्ल मेटैलिक कलरशेड को चुना है।

एडवांस्ड तकनीक से है लैश

यह BMW i7 कम्पनी का सबसे एडवांस्ड इलेक्ट्रिक कार में से एक है। इसके इंटीरियर में TV के जरिए वीडियो स्ट्रीमिंग के लिए 31.3-इंच, 8K “सिनेमा” स्क्रीन i7 की छत पर लगाई गई है और जिसे नीचे मोड़ा जा सकता है। इसके अलावा पीछे के दरवाजों में 5.5 इंच का टचस्क्रीन शामिल है जो इंफोटेनमेंट सिस्टम, टेंपरेचर कंट्रोल और सीटों को कंट्रोल करता है।

बैटरी और रेंज

इस BMW i7 electric car में कम्पनी 101.7kWh लिथियम-आयन बैटरी का इस्तेमाल किया है जो WLTP चक्र में 591 से 625km की रेंज ऑफर करता है। अगर टॉपर स्पीड की बात करें तो यह शानदार इलेक्ट्रिक कार 239 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड से दौड़ सकती है और यह 4.7 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। इसकी कीमत करीब 2 करोड़ के आस पास है।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: rajeev@ecovahan.com

Leave a Comment