टेंशन फ्री होकर चलायें! मात्र 15 मिनट में इलेक्ट्रिक वाहन को कर देगा चार्ज

अगर कोई इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदा है तो सबसे पहले उसके मन में इसकी रेंज और बैटरी चार्जिंग टाइम को लेकर सवाल आते हैं। अगर आपके मन में है बैटरी चार्जिंग टाइम को लेकर समस्या है तो यह पोस्ट आपके लिए काफी बेस्ट है। इस पोस्ट हम आपको बताने वाले हैं कि एक नई स्टार्टअप कंपनी Fyn Mobility मार्केट में उतर चुकी है जो मात्र 15 मिनट में आपके इलेक्ट्रिक स्कूटर को फुल चार्ज कर देगी।

Fyn Mobility नॉर्मल पेट्रोल पंप के तरह से जगह जगह पर अपने चार्जिंग स्टेशन स्थापित करेंगी जहा से लोग अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल को चार्ज कर सकेंगे। यह कम्पनी दावा कर रही है को यह आपके इलेक्ट्रिक स्कूटर को मात्र 15 मिनट में चार्ज कर उसे दुबारा में इस्तेमाल कर सकते है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Telegram चैनल ज्वाइन करें Join Now

अगर ऐसा होता है तो लोगों का रुझान इलेक्ट्रिक व्हीकल की ओर ज्यादा बढ़ेगा। अक बता दे अभी मार्केट में है बहुत ज्यादा चार्जिंगस्टेशन खुली हुई है लेकिन इतना फास्ट चार्जिंग कोई कंपनी ऑफर नहीं कर रही है।

सबसे कहा बात इस कम्पनी की यह है की Pilot project के तहत छोटे छोटे शहरों के लिए इलेक्ट्रिक ऑटो में यह सुविधा देकर मार्केट में उतरा रही है। इस्पात कंपनी जगह-जगह पर चार्जिंग स्टेशन खोलने का काम करेगी।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने या कहा कि आने वाले समय 2030 तक करीब 2 करोड़ इलेक्ट्रिक वाहन भारत के सड़कों पर दौड़ रहे होंगे। इन कंपनी के जैसे चार्जिंग स्टेशन का होना बहुत जरूरी है। अगर यह कंपनी जगह-जगह पर चार्जिंग स्टेशन खोल देती है तो लोगों का अट्रैक्शन ईवी को ओर ज्यादा ध्यान आकर्षित होगा।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment

Join Whatsapp