600km की रेंज देगा यह इलेक्ट्रिक SUV, कई एडवांस फीचर्स होंगे शामिल

Audi Q8 e Tron Electric SUV: दोस्तों जर्मनी की ऑटो निर्माता कंपनी ऑडी के बारे में तो आप सभी बेहतर तरीके से जानते ही होंगे। ऑडी भारत ही नहीं बल्कि कई देशों में अपनी नई-नई कारों के वजह से लोगों को दीवाना बना चुकी है। ऑडी अब इलेक्ट्रिक से चलने वाली एक और कार मार्केट में उतारने की तैयारी में है। इसके बारे में उन्होंने हाल ही में एक सोशल मीडिया हैंडल के माध्यम से पोस्ट के जरिए साझा किया है, कि उनके नई इलेक्ट्रिक से चलने वाली कार एसयूवी मार्केट में जल्द नज़र आने वाली है।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

इस कार का नाम Q8 e tron ड्रोन इलेक्ट्रिक एसयूवी रखा गया है, जिसे भारत के बाजारों में उतारने की पूरी तैयारी हो चुकी है। कार निर्माता कंपनी ने सोशल मीडिया के जरिए लोगों को बता चुकी है कि भारत के बाजारों में यह जल्दी ही एंट्री मारने वाली है। कंपनी ने इस कार को हाल ही में ग्लोबली रिलीज़ किया था। वही ऑडी ने पिछले हफ्ते ही न्यू Q8 e-tron, Q8 e-tron स्पोर्टबैक, SQ8 e-tron और SQ8 e-tron स्पोर्टबैक से भी पर्दा उठाया था।

Audi Q8 e Tron electric SUV

यह भी पढ़ें: 400 Km रेंज और 200 Kmph की टॉप स्पीड वाली इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक हुई लॉन्च

कैसा होगा रेंज और डिजाइन?

इसके रेंज और डिजाइन की बात करें तो इसमें काफी कुछ ख़ास दिखने वाला है. ऑडी के इन सभी चारों अपकमिंग मॉडल के डिजाइन काफी बेहतरीन होने वाली है। वही कंपनी की नई कारों में बड़े बैटरी पैक भी देखने को मिलने वाले हैं जिसके वजह से एसयूवी की रेंज में काफी इजाफा हो सकता है। वही नई बैक टेल के साथ आपको डिजाइन में काफी कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है। साथ ही कार के पीछे पूरी लंबाई में चलने वाली एलईडी लाइट बार की साइज में बदलाव किया गया है।

यह भी पढ़ें: 146 Km की लॉन्ग रेंज के साथ आती है यह Ather 450X Gen 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर, फीचर्स हैरान करने वाला

पावरट्रेन में हुआ सबसे बड़ा बदलाव

आपको बता दें की सबसे बड़ा बदलाव इसके पावरट्रेन में किया गया है। पहले की मॉडल Q8 ई-ट्रॉन सिर्फ 484 km की रेंज देने में सक्षम थी, वही अब ये 582km तक की रेंज देने में सक्षम है। यह एक बड़े बैटरी पैक के कारण ही संभव हो पाया है जो पहले 64 kwh की थी और अब बढ़ाकर 95kwh कर दी गई है। Q8 e-tron SUV 300kW की अधिकतम पावर के साथ में 664Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। वही स्पोर्टबैक वैरिएंट ज्यादा रेंज देने में सक्षम है। जो 600 किमी तक की रेंज देती है।

यह भी पढ़ें: खुशखबरी: अब शोरूम से डायरेक्ट खरीद सकेंगे ओला स्कूटर्स, ऑनलाइन बुकिंग के झंझट से मिलेगा छुटकारा

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें: जल्द लॉन्च होगा एक्टिवा का इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें कीमत और शानदार फीचर्स

Sharwan Kumar - passionate about content writting. Currently Pursuing B.Tech (Electrical Engineering)

Leave a Comment

Okaya Faast F3: नई इलेक्ट्रिक स्कूटर का टीजर हुआ जारी, मिलेगा 140 km की रेंज भारत में शुरू हुई Tata Tiago EV की डिलीवरी 120 Km रेंज, मात्र 1 लाख रुपए ऐसे मिलेगा Honda Activa इलेक्ट्रिक स्कूटर Maruti Suzuki YY8: जल्द आ रही है मारुती सुजुकी की पहली इलेक्ट्रिक कार स्कूटर-बाइक छोड़ो! अब इलेक्ट्रिक साइकिल देगी 100 km रेंज