200किमी रेंज के साथ नए अवतार में पेश है Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर…

Bajaj Chetak Updated Electric Version: ऑटो सेक्टर के सबसे भरोसेमंद और पुरानी कंपनी बजाज ने भी ईवी की डिमांड को पूरा करने के लिए बजाज चेतक नाम के इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ एंट्री मारे थे। लेकिन अब कम्पनी इसे एक बार फिर से अपडेट कर और भी एडवांस और प्रीमियम फीचर्स के साथ लांच किया है जिसमें आपको पहले का मुकाबला काफी अधिक फीचर्स और देखने को मिल रहा है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Telegram चैनल ज्वाइन करें Join Now

ऐसे में इस आर्टिकल में प्रीमियम और एडवांस्ड फीचर्स वाले नए बजाज चेतक के बारे में विस्तार से बात करने वाले है। इस स्कूटर में कई दमदार और आधुनिक फीचर्स भी दिए गए हैं। इसके अलावा यह पॉपुलर और डिमांडिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर में से एक है।

Bajaj Chetak Updated Electric Version
Bajaj Chetak Updated Electric Version

Bajaj Chetak Updated Electric Version

बजाज कंपनी अपने पुराने मॉडल बजाज स्कूटर को ही एक बार फिर से अपडेट कर प्रीमियम और एडवांस्ड फीचर के साथ इस मार्केट में लॉन्च किया है। कंपनी का ऐसा करने का मुख्य उद्देश्य इसके रेंज और फीचर को बढ़ाकर इसे और आधुनिक बनाना है।

पहले वाले के मुकाबले 2024 चेतक में नई 3.2kWh बैटरी का इस्तेमाल किया गया है जिसके साथ एक इलेक्ट्रिक हब मोटर को जोड़ा गया है। कम्पनी दावे के मुताबिक यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में करें 127 किलोमीटर तक की हाई रेंज देने में सक्षम होगी।

वही प्रीमियम और टॉप वैरियंट में जाने पर 200 किलोमीटर तक की रेंज में सक्षम है। इसके अलावा इस इलेक्ट्रिकल स्कूटर बजाज चेतक को को दो वेरिएंट अर्बन और प्रीमियम में लॉन्च किया गया है।

इस नए प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर में 5 इंच का टीएफटी डिस्प्ले भी दिया गया है, जिसे अतिरिक्त TecPac के साथ लिया जा सकता है। यह टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, म्यूजिक कंट्रोल, कॉल मैनेजमेंट और सबसे महत्वपूर्ण हिल होल्ड मोड जैसी अधिक सुविधाएं प्रदान करता है। इलेक्ट्रिक स्कूटर में रिवर्स मोड भी मिलता है।

कीमत क्या है दोनो वैरिएंट की

कंपनी ने इसे दो वैरिएंट में लॉन्च की है कीमत अलग-अलग रखने की बात कही है। वैसे कंपनी ने 2024 चेतक अर्बन की कीमत 1,15,001 रुपये, जबकि प्रीमियम की कीमत 1,35,463 रुपये के साथ लॉन्च किया है।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment