Ola, Ather को धुल चटाने आ रही Bajaj का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, देखे क्या कुछ खूबियां होंगी

आजकल ओला के S1 सीरीज और टीवीएस आईक्यूब और एथर 450 एक्स जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर को जबरदस्त रिस्पांस मिल रहा है। ऐसे में ये चार पांच कंपनी मिलकर पूरे ईवी मार्केट पर राज कर रहे है। इसी बीच बजाज लोगो को अब इन सब के अलावा एक नई विकल्प देने जा रही है। मीडिया खबर अनुसार बजाज अपना प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर जिसका नाम ब्लेड हो सकता है उसे ईवी मार्केट में पेश करने जा रही है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Telegram चैनल ज्वाइन करें Join Now

ऐसा माना जा रहा है की कंपनी का यह प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर में से एक होने वाला है। ऐसा कहा जा रहा है है कि बजाज ऑटो ने हर साल एक इलेक्ट्रिक व्हीकल लाने की योजना पर काम कर रही है। इस पोस्ट में आइए हम इसके बारे में डिटेल जानकरी प्राप्त करते हैं…

Bajaj new electric scooter blade is going to launch

बजाज नई इलेक्ट्रिक स्कूटर

हाल में ही कम्पनी ने ट्रायम्फ के साथ साझेदारी कर ऑटो सेक्टर में दो नई बाइक ट्रायम्फ स्पीड 400 और ट्रायम्फ स्क्रैम्बलर 400 एक्स लॉन्च की है. लोगों द्वारा इसे अच्छा रिस्पॉन्स भी मिल रहा है। ऐसे में दोनों मिलकर अब ईवी सेगमेंट में भी कुछ धमाल करने के बारे में सोच रही है और नई इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हालाकि कंपनी ने ईवी मार्केट में कब्जा जमाने के लिए पहले से ही बजाज चेतक नाम से इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर रखा है।

यह पढ़ें:👉 सिर्फ ₹8 लाख की कीमत में उपलब्ध! 315 Km की धाकड़ रेंज

प्राइस और रेंज क्या होगा

आपको जानकारी के लिए बता दे कम्पनी ने नई इलेक्ट्रिक स्कूटर ब्लेड को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है. लेकिन कंपनी के तरफ से इसके बारे में अभी तक कोई भी अधिकारी घोषणा नहीं की गई है। ऐसा माना जा रहा है कंपनी अपने इस प्रीमियम सेगमेंट वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर को इसी साल फेस्टिवल सीजन में लॉन्च कर सकती है।

यह पढ़ें:👉 ₹3 के खर्चे में चलेगी पूरे दिन! 100km रेंज वाली ई-स्कूटर, ₹20000 में बने मालिक

ऐसे में अगर इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज और बैटरी पावर की बात करें तो इसमें काफी पावर बैटरी और मोटर का इस्तेमाल किया जाने वाला है जो मार्केट में मौजूद इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज और फीचर्स के साथ-साथ टॉप स्पीड के मामले में भी मात दे सके।

यह पढ़ें:👉 Hero Vida का नया अवतार जल्द देगा दस्तक! जानें क्या कुछ मिलेगा नया..

और कई कंपनिया लॉन्च करने वाली है इलेक्ट्रिक स्कूटर

आज जिस तरीके से पेट्रोल स्कूटर के बजाए इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड बढ़ी है, सारे टू व्हीलर मैन्युफैक्चरर कंपनी ईवी सेक्टर में कदम रखने के बारे में सोच रही है। आने वाले एक दो सालो में होंडा, सुजुकी, यामाहा समेत अन्य कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर सकती है।

यह पढ़ें:👉 Ola S1 Air की बुकिंग 50 हजार के पार, 15 अगस्त के बाद महंगा हो जाएगा इलेक्ट्रिक स्कूटर

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment

Join Whatsapp