336 Km रेंज के साथ किफायती कीमत में उपलब्ध है यह इलेक्ट्रिक कार…

Citroen eC3 वर्तमान में यह कंपनी भारतीय मार्केट में अपना कदम रखी है। सिट्रोएन eC3 एक अनोखे और क्विर्की डिज़ाइन वाली कार में से एक है। जो कि भारतीय मार्केट में अपना कब्ज बनने जा रही है। इसके कस्टमाइजेशन लुक और फीचर कस्टमर को बहुत पसंद आते हैं इसीलिए इन्होंने C3 को eC3 में परिवर्तित करके एक बार फिर से मार्केट में अपनी कार को पेश कर रही है। यह अनोखे सब्सटेंस और कस्टमाइजेशन के कारण ज्यादा आकर्षित लगता है। यदि आप भी इस कार को खरीदने का मन बना रहे हैं तो यह आपके लिए बढ़िया विकल्प हो सकता है।

सिट्रोएन eC3 परफॉर्मेंस

भारतीय ऑन रोड पर इसका परफॉर्मेंस काफी शानदार देखने को मिला है। यह एक पावरफुल कार है। जिसका इंजन डिस्प्लेसमेंट 1199 सीसी का है। इसमें 180mm की ऊंची ग्राउंड क्लीयरेंस और LED DRLs देखने को मिल जाती है। इसके इंजन की मैक्स पावर 108.62bhp @5500 rpm है। वहीं इसके मैक्स स्टोर की बात करें तो 190Nm@1750rpm दी जाती है। साथ ही इसका रेंज 336 किलोमीटर है।

Citroen eC3 electric car details
Citroen eC3 electric car details

सिट्रोएन eC3 फीचर 

फ्लैट व्हाइट बूट जिसमें आप बड़े सामग्री आसानी से रख सकते हैं इसकी क्षमता 315 लीटर है। इसके बावजूद इसमें फूल साइज व्हील भी दिया गया है। सामने की तरफ दो फोल्डर मिलते हैं उसके आगे एक डीपी स्टोरेज और उसके ऊपर एक डेडीकेटेड फोन ट्राय भी दिए गए हैं। यदि आपको और सुविधा चाहिए तो हैंड ब्रेक के नीचे एक छोटी सी पॉकेट दे रखे हैं। इसका मतलब है कि इस वाहन में आपके आसपास सामान रखने में  कोई कठिनाई नहीं होगी।

एलईडी डीआरएल साथ इस कार में आपको चार प्रकार के कलर उपलब्ध है व्हाइट,ऑरेंज,प्लैटिनम ग्रे और स्ट्रीड ग्रे यह गाड़ी दिखने में आपको eC3 की जैसी लगती है। चार्जिंग की बात करते इसमें आपको तीन यूएसबी मिल जाते हैं एक आगे और दो पीछे साथी आपको केवल मैनेजमेंट के लिए कॉक्स भी दिए गए हैं।

इसकी सबसे बड़ी फीचर है कि इसमें एक बड़ा सा टच स्क्रीन है। इसका जो इंटरफेस इजी टू यूज है। इसमें वायरलेस एंड्राइड और एप्पल प्ले दिया गया है जो की बहुत ही कन्वेनिएंट है। 

चार्जिंग की अगर बात करें तो यह मात्र 10% से 80% चार्ज होने में 26 मिनट का समय लेता है। इसमें तीन ड्राइविंग मोड है इको, नॉर्मल और सपोर्ट इसीलिए यह कर आज के दौर में फ्लैक्सिबल है।

टॉप स्पीड एवं कीमत 

यदि आप इसे ऑन रोड पर ड्राइविंग करना चाहते हैं तो मैं बता दूं किसकी फुल स्पीड 107 किलोमीटर प्रति आवर है। 0 से 60 kmph की स्पीड मात्रा 6.8 सेकंड में पकड़ लेती है। इस कार की ऑन रोड प्राइस की बात करें तो यह भारतीय मार्केट में करीबन 13 लाख रुपए में उपलब्ध है। जो अभी तक के मार्केट में उपलब्ध वाहन की प्राइस से बहुत ही काम है।

Ather 450 Apex Booking: टॉप इलेक्ट्रिक स्कूटर की छुड़ा देगी ये पसीने! मार्च में शुरू होने जा रही डिलीवरी
🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

Introducing [Sharwan Kumar] is an aspiring author with a unique passion for storytelling that blends his technical acumen as a BTech Student in Electrical Engineering with his fervent love for all things related to automobiles. Hailing from a small town in India, Sharwan's journey is a testament to the power of pursuing one's passions. Contact: sharwan@ecovahan.com

Leave a Comment