पेट्रोल बाइक/स्कूटर में लगाए CNG Kit – मात्र 70 पैसे में चलाए 1 किलोमीटर

अगर आपके पास भी पुरानी बाइक यह स्कूटर है तो यह काम की खबर आपके लिए है। इस पोस्ट में बात करने वाले है एक सीएनजी कीट के बारे में जिसे कोई भी अपने पुराने वाहन में इंस्टॉल कर सीएनजी वाहन में कन्वर्ट करवा सकते है। हाल में ही मार्केट में एक ऐसा सीएनजी कीट को लाया गया है जो आपके पुराने वाहन को आसानी से सीएनजी में कन्वर्ट कर सकता है। इसके साथ अगर इसकी रनिंग कोस्ट की बात करे तो इस सीएनजी कीट के सहारे इसकी रनिंग कोस्ट काफी कम है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Telegram चैनल ज्वाइन करें Join Now

पुराने वाहन में लगाए यह सीएनजी कीट

यह कम्पनी आपके पुराने वाहन में सीएनजी फ्यूल टैंक के साथ साथ एक स्विच की व्यवस्था करती है जो आपके को सीएनजी के सहारे चलने में मदद करती है। मिली जानकारी के मुताबिक इस किट के अनुसार बाइक में दो इंजन सिलिंडर लगते हैं। इन दोनों ही सिलेंडर को ब्लैक प्लास्टिक से कर किया जाता है। इसी के साथ ही मशीन के ऑपरेटर को सीट के नीचे एडजस्ट किया जाता है।

cng bike scooter conversion kit
cng conversion kit

मात्र 18000 रूपये है इसकी कीमत

कम्पनी के कहना है की कोई भी इस कीट को मात्र 18000 रूपये में इस कीट को अपने बाइक यह स्कूटर में फिट करवा सकते है। इसके साथ इस किट से आपके जो पेट्रोल और डीजल के पैसे बचेंगे उससे आप इस 18000 की कीमत को साल भर से भी कम समय में पूरा कर लेंगे।

यह पढ़ें: Ola Crusier इलेक्ट्रिक बाइक मचाने वाली है तहलका! जान लो रेंज, कीमत और फीचर्स

इसके अलावा यह भी बताया गया है इस कीट के सहारे इसकी रनिंग कोस्ट काफी कम है। कम्पनी के द्वारा बताई गई जानकारी के मुताबिक इसकी रनिंग कोस्ट 70 पैसे प्रति किलोमीटर की है जो बेहद अच्छी है।

यह पढ़ें: सबके लिए 3 राइडिंग मोड और 180 किलोमीटर की रेंज के साथ सामत बनकर आई यह नई इलेक्ट्रिक बाइक

इस कीट के है कई नुकसान

इस कीट लगवाने का एक नुकसान यह भी है कि सीएनजी फ्यूल टैंक मात्र 1.2 किलोग्राम का है। इस बात का संदर्भ यह है कि 120 से लेकर 130 किलोमीटर तक का सफर तय करने के बाद आपको सीएनजी फिर से डलवाना होगा। इसके साथ थोड़े चढ़ाई वाले रास्तों पर इसकी स्पीड और रेंज में भी कमी देखने को मिल सकती है।

यह पढ़ें: इस दिन लांच होगी Honda Activa, जानें आधिकारिक तिथि की हुई घोषणा

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment