कभी मात्र 2000 रुपये में बिकने वाली भारत की पहली मोपेड का नया अवतार आया सामने! अब इलेक्ट्रिक में मचेगा तहलका

E-Luna: हमारे देश में इलेक्ट्रिक वाहन इंडस्ट्री का ग्रोथ काफी तेजी से हो रहा है। इसकी खास वजह बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दाम के अलावा सरकार के तरफ से किए जा रहे प्रयास है। सरकार भी इलेक्ट्रिकल इंडस्ट्री को बढ़ावा देने के लिए हर संभव कोशिश कर रही हैं और इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने पर सब्सिडी और इंसेंटिव भी दे रही है।

इसी कड़ी में आज बात करने वाले हैं एक ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जो 80 और 90 के दशक में अपने शानदार स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बदौलत सबके चहेते थी। लेकिन अब कंपनी फिर से इसे नए यानी इलेक्ट्रिक अवतार में पेश करने जा रही है. ताकि लोगों के भरोसा को एक बार फिर से जीता जा सके।

E-Luna Electric Moped coming soon

कंपनी के सीईओ ने ट्वीट कर दी जानकारी

कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को पुराने नाम से ही लॉन्च करने वाली है. इसे कम्पनी E Luna के नाम से लॉन्च कर सकती है। इसकी जानकारी कम्पनी के सीईओ सुलज्जा फिरोदिया मोटवानी ने ट्वीट कर दी है।

उन्होंने ट्वीटर पर पोस्ट में अपने पिता की पुरानी तस्वीर और लूना की विंटेज वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा है कि “ब्लास्ट फ्रॉम द पास्ट!! “चल मेरी लूना” और इसके रचयिता.. मेरे पिता, पद्मश्री अरुण फिरोदिया! काइनेटिक ग्रीन से कुछ क्रांतिकारी और रोमांचक के लिए इस जगह (उनके प्रोफाइल) को देखते रहें…आप सही हैं…यह “ई लूना!!!” है।

बहुत जल्दी होगी मार्केट में लॉन्च

कंपनी के इस ट्वीट से साफ हो गया है की इसे बहुत जल्द ईवी बाजार में लॉन्च करने वाली है। कंपनी इसे अपने पुराने नाम से जी लॉन्च करने जा रही है। अपको बात से इस शानदार मोपड Luna को साल 1972 में पहली बार पेश किया गया था।

इसमें 50CC की क्षमता वाला इंजन दिया गया था। आगे चलकर इसे टीएफआर, डबल प्लस, विंग्स, मैग्नम और सुपर के नाम से कई अलग-अलग वेरिंएट्स में इसे पेश किया गया था। साल 1972 में इस मोपेड की कीमत केवल 2000 रुपये थी।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: rajeev@ecovahan.com

Leave a Comment