E-Sprinto Amery: सिंगल चार्ज पर देगा 140 Km रेंज! जानें फीचर्स और कीमत

E-Sprinto Amery: आज भारतीय की मार्केट सबसे फास्ट ट्रेन मार्केट में से एक है। इस ईवी इंडस्ट्री में हर रोज कोई नया इलेक्ट्रिक स्कूटर शानदार फीचर्स और रेंज के साथ लांच हो रहे हैं और इस बढ़ती ईवी की डिमांड को पूरा करने में लगे हुए हैं। ऐसे में आज इस पोस्ट के माध्यम से एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर ई-स्प्रिंटो एमेरी के बारे में विस्तार से जानकारी देने वाले है जिसे कल ही ईवी मार्केट में लॉन्च किया गया है।

ई-स्प्रिंटो एमेरी इलेक्ट्रिक स्कूटर

कम्पनी अपने इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर ई-स्प्रिंटो एमेरी को लेकर काफी समय से उत्साहित दिख रही थी। और आखिरकार कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर कोई भी मार्केट में लांच कर ही दिया। इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी खासकर उन लोगों के लिए डिजाइन किया गया है जिनकी उम्र 20 से 35 वर्ष के बीच हो।

E-Sprinto Amery Electric Scooter

इस कंपनी का फोकस शहरी क्षेत्र के युवाओं पर ज्यादा है। इसलिए कंपनी से काफी अट्रैक्टिव लुक और आकर्षक शेप इसे देने की कोशिश की है ताकि हर युवा की पहली पसंद बन सके। यह पढ़ें:👉 मात्र ₹3,800 EMI प्लान के साथ खरीदें 130 Km रेंज वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर

बैटरी और दमदार रेंज

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर आपको कई सारे फीचर्स और स्पेसिफिकेशन देखने को मिल जाएंगे। इसमें 60V/50Ah लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है जो सिंगल चार्ज में करीब 140 किलोमीटर की रेंज दे सकती है।

इस पावरफुल बैटरी के साथ 1500W BLDC मोटर का इस्तेमाल किया गया है। इसकी टॉप स्पीड करीब 65 किलोमीटर प्रति घंटे की है। यह मात्र 6 सेकंड में 0 से 40 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ सकता है।
इसकी लोडिंग कैपेसिटी 150kg की है। यह पढ़ें:👉 ये क्या 170km रेंज वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर को मात्र ₹3,255 में बनाए अपना!

स्प्रिंटो के सह-संस्थापक और निदेशक श्री अतुल गुप्ता ने कहा, ई-स्प्रिंटो में, हम गुणवत्ता और नवाचार के प्रति अपनी प्रतिबद्धता पर बहुत गर्व महसूस करते हैं और एमरी इलेक्ट्रिक स्कूटर इसका प्रमाण है।

FAME-2 स्कीम का मिलेगा फायदा

Amery ई-स्कूटर की खरीद पर ग्राहक FAME-2 ई-वाहन सब्सिडी स्कीम का फायदा उठा सकेंग। कंपनी प्री बुकिंग कराने वाले पहले 100 ग्राहकों को स्कूटर इंट्रोडक्टरी कीमत पर उपलब्ध कराएगी। यह पढ़ें:👉 Boom Corbet: 3000 वाट की मजबूत मोटर के साथ मिलती है 85km की धांसू रेंज!

कीमत और बुकिंग

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी ने 1,29,999 रूपए की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत के साथ लॉन्च किया है। कंपनी के मुताबिक, ग्राहक Amery ई-स्कूटर की बुकिंग केवल eSprinto के ऑथराइज्ड डीलरशिप पर ही करा सकेंगे। कंपनी स्कूटर की ऑनलाइन बुकिंग की सुविधा नहीं दे रही है। यह पढ़ें:👉 400km रेंज के साथ ‘मिनी कूपर’ जल्द देगी दस्तक! मार्केट में मचा सकती है भूचाल

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: rajeev@ecovahan.com

Leave a Comment