Electron Pro Max Electric Scooter: सिंगल चार्ज पर 200 km की रेंज

Electron Pro Max Electric Scooter:भारत में पिछले कुछ सालो में इलेक्ट्रिक वाहन की मांग में काफी तेजी आई है। इसका मुख्य कारण बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दामों का बढ़ना है। ईवी की बढ़ती डिमांड को देखते है कई ऑटोमोबाइल और स्टार्टअप्स कम्पनी इस इंडस्ट्री में अपना इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च कर रहे है। हर इलेक्ट्रिक स्कूटर, बाइक दमदार फीचर्स और रेंज के साथ लॉन्च किया जा रहा है ताकि ज्यादा से ज्यादा कस्टमर को वो आकर्षित कर सके.

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

ऐसे में आज बात करने वाले है Electron Pro Max Electric Scooter के बारे ने जिसे प्रीमियम कीमत, आकर्षक रेंज, और स्मार्ट फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया है। यह एक ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो मार्केट में लॉन्च होते ही धूम मचा रखी है। अब जानते है इसके स्पेसिफिकेशन, रेंज, टॉप स्पीड के बारे में..

Electron Pro Max Electric Scooter

यह इलेक्ट्रिक स्कूटर Electron Mobility द्वारा ईवी मार्केट में लॉन्च किया गया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड और रेंज सबसे कमाल की है। इतना ही नही इसके बैटरी और मोटर पर वारंटी भी दी जा रही है। कम्पनी इसे तीन वैरिएंट इलेक्ट्रॉन प्रो, इलेक्ट्रॉन प्रो एक्स और इलेक्ट्रॉन प्रो मैक्स में पेश की है। यह इलेक्ट्रॉन प्रो मैक्स कम्पनी का टॉप वैरिएंट में से एक है।

Electron Pro Max Electric Scooter

बैटरी एंड पावर

कम्पनी की ओर से इसमें दमदार और शक्तिशाली बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। इसमें रिमूवेबल 5.4 kwh की लिथियम आयन बैटरी दी गई हैं जिसे आसानी से डिस्चार्ज होने पर अदल बदल कर सकते है। इसका जीरो से पूरी तरह चार्ज होने में लगभग 4 से 5 घंटे का समय लगता हैं। इसमें दो बैटरी आती है। जिसके कारण एक अच्‍छी ड्राइविंग रेंज मिल जाती हैं।

मोटर एंड टॉर्क

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 5.4 kwh पावरफुल बैटरी के साथ में 9.6 किलो वाट की पीक पावर जेनरेट करने वाली मोटर का इस्तेमाल किया गया हुआ जिसकी रेटिंग ip67 है। इसे पानी और आग से कोई नुकसान नहीं ही सकता है।

टॉप स्पीड और रेंज

कम्पनी के दावे के अनुसार इसमें 5.4 kwh पावरफुल बैटरी का इस्तेमाल किया गया है जिसे एक बार फुल चार्ज करने पर 200 किलोमीटर प्रति चार्ज तक का ड्राइविंग रेंज दे सकती है। कंपनी की ओर से इसमें तीन मोड मिलते हैं: स्पोर्ट्स मोड, पावर मोड और सिटी मोड। रिवर्स मोड भी इसमें है।

बैटरी 5.4 kwh की लिथियम आयन बैटरी
मोटर 9.6 किलो वाट
रेंज 200 किलोमीटर
टॉप स्पीड 100 से 105 किमी/घंटा
कीमत 1,79,990 रुपये (एक्स शोरूम)
इंजन इलेक्ट्रिक

टॉप स्पीड

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर ने तीन ड्राइविंग मोड्स दिए गए है जिसमे टॉप स्पीड अलग अलग है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 2.5 सेकंड में 0 से 40 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है। इतना ही नही यह इलेक्ट्रिक स्कूटर पावर मोड पर 50 से 60 किलोमीटर और स्‍पोर्टस मोड पर 100 से 105 किमी/घंटा की स्‍पीड से दौड़ सकती है।

बैटरी चार्जिंग टाइम

इसमें इसमें रिमूवेबल 5.4 किलो वाट अवर की लिथियम आयन बैटरी दी गई हैं जिसे एक बार जीरो से फुल चार्ज करने में करीब 4 से 5 घंटे का समय लगता हैं। इसमें दो बैटरी आती है।

वारंटी पीरियड

कम्पनी की ओर से इस शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर पर 3 साल की वारंटी दी जाती है। बैटरी समेत पूरे स्कूटर पर 3 साल की वारंटी मिलती हैं।

कलर ऑप्शन

कंपनी इसे आकर्षक और बेहतरीन दिखाने के लिए इलेक्ट्रॉन प्रो मैक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर को छ: रंगों में लॉन्च किया है। जो है

  • वाइट
  • ग्रे
  • रेड
  • ब्लू
  • ब्लैक
  • सिल्वर

स्पेसिफिकेशन

अगर स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो इसमें आरामदायक सीट दी गई है। वही बेहतर राइडिंग एक्सपीरियंस के लिए प्रो मैक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर के फ्रंट में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन दिया गया है और रियर सस्पेंशन मोनोशॉक एब्सॉर्बर हैं। इसके साथ एंटी-स्किड ब्रेकिंग सिस्टम जोड़ा गया है, जो आपके स्कूटर को फिसलने से रोकता है।

ब्रेकिंग सिस्टम

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में दमदार रेंज के साथ बेहतर ब्रेकिंग सिस्टम का भी इस्तेमाल किया गया है। इस इलेक्ट्रॉन प्रो मैक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर में आगे तथा पीछे दोनों ओर डिस्क ब्रेक दिये गये है। इसकी लंबाई 1801 मिमी, चौड़ाई 760 मिमी और ऊंचाई 1220 मिमी हैं।

स्मार्ट फीचर्स

एंटी-स्किड ब्रेकिंग सिस्टम, डुअल बैटरी, हीट प्रोटेक्शन मोटर, फेज चेंज कूलिंग मटेरियल, एलईडी हेडलाइट, सिम कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स हैं। इसके साथ रिमोट कंट्रोल की मिलती है। जिसमें फोल्डेबल चाबी होती है। रिमोट में लॉक स्विच, अनलॉक स्विच और टेल गेट को ओपन करने के लिए स्विच होता है। इसके अलावा इसके और भी कई तरह से स्मार्ट फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है। यूएसबी मोबाइल चार्जिंग पोर्ट भी इसमें है। इससे आप इसमें चलते हुए आसानी से अपना मोबाइल चार्ज कर सकते हैं। जरुर पढ़ें: Deltic Drixx Electric Scooter कम कीमत में 100KM रेंज

बुक कैसे करे

अगर आप भी इसे अपना बनाना चाहते है तो आप कंपनी के ऑफिशियल साइट पर जाकर बुक कर सकते है। इसके बारे ने और ज्यादा जानकारी आप वहा से भी प्राप्त कर सकते है।

ऑफिशियल वेबसाइट लिंक: https://www.electronmotor.com/product-page/electron-pro-x-reservation-fee

कीमत क्या है?

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कम्पनी ने काफी शानदार तरीके से मार्केट में लॉन्च किया है। इसके फीचर्स भी काफी कमाल के दिए गए है। कम्पनी की ओर से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 1,79,990 रूपये एक्स शोरूम के साथ लॉन्च किया गया है। विभिन्‍न शहरो और सब्सिडी के आधार पर कीमतों में परिवर्तन होते हैं। लॉन्च होने के बाद इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की सीधी टक्कर ओला s1 Pro, Tvs IQube, Ather जैसी इलेक्ट्रिक स्कूटर से हो रही है। जरुर पढ़ें: Okaya Faast F3: नई इलेक्ट्रिक स्कूटर का टीजर हुआ जारी, मिलेगा 140 Km की रेंज

जरुर पढ़ें: Komaki LY Electric Scooter: सिंगल चार्ज में मिलेगा 85 Km रेंज

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

From (Patna, Bihar) Rahul is the founder of blog Ecovahan. Computer Science Engineer and Passionate Blogger. संकल्प करें इलेक्ट्रिक चुनें

Leave a Comment