स्मार्टफोन की कीमत में खरीदें इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में देगा 100km रेंज

अगर आप भी सस्ते, टिकाऊ और अच्छी रेंज वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का प्लान कर रहे होंगे तो यह खबर आपके लिए ही है। क्योंकि एलेस्को (Elesco) नाम की कम्पनी ने भारतीय ईवी बाजार में दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की बात कही है जिसकी कीमत बाजार में मिलने वाली एप्पल के iphone 14 की कीमत से 70 हजार रुपए कम है।

कम्पनी ने दोनो इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम एलेस्को V1 और V2 रखे है जिसमे कम्पनी ने दमदार बैटरी पावर और मोटर का इस्तेमाल किया गया है जो बेहतर रेंज देने में मदद कर सके।

electric vehicle

Elesco V1 And V2 Electric Scooter

कम्पनी ने दो नई इलेक्ट्रिक स्कूटर V1 और V2 को लॉन्च किया है। इसके डिजाइन काफी स्टाइलिश तरीके से तैयार किया गया है। इसके बॉडी मैटेरियल भी काफी अच्छी क्वालिट का इस्तेमाल किया गया है जो लंबे समय तक टिक सके।

बैटरी पावर और परफॉर्मेंस

कंपनी ने इस दोनों मॉडलों में 2.3 KWH की बैटरी पैक दिया है और इसमें 72V की हब मोटर का इस्तेमाल भी किया है। अगर रेंज की बात करे तो यह दोनो मॉडल इस बैटरी पैक की मदद से सिंगल चार्ज में 80 से 100 किलोमीटर तक की रेंज दे सकता है।

बेहतर ड्राइविंग के लिए इसमें तीन ड्राइविंग मोड्स, इको, सिटी और स्पोर्ट्स दिए गए है जो इसे और बहरा बनाते है। Elesco V1 60-70 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चल सकता है, जबकि V2 वर्जन की टॉप स्पीड 75-85 किमी प्रति घंटे तक जा सकती है। इन दोनो इलेक्ट्रिक स्कूटर का कूल वजन करीब 200 किलोग्राम है। इसके बैटरी को 6 से 7 घंटे में फुल चार्ज कर सकते है।

स्मार्ट फीचर्स से है लैश

कम्पनी के तरफ से दोनो मॉडल ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, साइड स्टैंड सेंसर, कीलेस इग्निशन, LED-बेस्ड स्मार्ट इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, USB मोबाइल चार्जिंग पोर्ट और मोबाइल एप्लिकेशन कंट्रोल भी मिलता है। इसके अलावा दोनो  ट्यूबलर स्टील फ्रेम, डिस्क ब्रेक और एलईडी लाइट्स समेत कई सेफ्टी फीचर्स के साथ आते हैं।

कीमत क्या है

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत मात्र 69,999 रुपये एक्स-शोरूम रखी है। इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में और अधिक जानकारी कंपनी के ऑफिसर वेबसाइट पर विजिट कर प्राप्त कर सकते हैं।

कम्पनी के चेयरमैन ने कहा, “हमारे इलेक्ट्रिक स्कूटर न केवल अधिक एफिशिएंट और लागत प्रभावी बनाने के लिए डिजाइन किए गए हैं, बल्कि हमारे स्कूटर कार्बन फुटप्रिंट को कम करने और अधिक टिकाऊ भविष्य बनाने के लिए भी डिज़ाइन किए गए हैं.”

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: rajeev@ecovahan.com

Leave a Comment