दिल्ली से इन 23 राज्यों की राजधानी तक जाने के लिए तैयार हुआ ई-हाईवे, देखें लिस्ट

आज ऑटो सेक्टर में ईवी इंडस्ट्री का विस्तार एक अलग तरीके से हो रहा है। आज इस तरीके से टीवी का विस्तार हो रहा है लोग इससे पड़े नहीं हैं। हमारे देश ईवी इंडस्ट्री के ग्रोथ के पीछे कई कारण हैं। रोज-रोज डीजल और पेट्रोल के दामों में उतार-चढ़ाव और दूसरा बढ़ते प्रदूषण को कम करने के लिए सरकार के तरफ से इस इंडस्ट्री काफी ज्यादा प्रसारित करना।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Telegram चैनल ज्वाइन करें Join Now

सरकारों को इलेक्ट्रिक व्हीकल की तरफ आकर्षित करने के लिए इलेक्ट्रिकल पर तरह-तरह के सब्सिडी और इंटर्नशिप दे रही है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग तक इलेक्ट्रिक व्हीकल पहुंच सके। ऐसे में अगर आपके पास भी इलेक्ट्रिक व्हीकल है तो इस पोस्ट में कुछ ऐसे काम की खबर लेकर आया हूं जिसको जान ना आपको बहुत जरूरी है।

ev-charging-management-solutions-provider-telioev

सरकार के इतना ज्यादा प्रयास के बाद भी कुछ लोग चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर न होने के वजह से इलेक्ट्रिक व्हीकल को खरीदने से कतराते हैं लेकिन अब ऐसा नहीं है। इस समय आप दिल्ली से कम से कम 23 राज्यों की राजधानी तक आप इलेक्ट्रिक कार से पहुंच सकते हैं।

अपको सारे हाईवे पर दिख जायेंगे चार्जिंग प्वाइंट

सरकार ईवी को बढ़ावा देने के लिए यह कदम उठाया है। ऐसे में अगर आपके पास इलेक्ट्रिक कार है तो इससे आप राजधानी दिल्ली से करीब 23 राज्यों की राजधानी तक आसानी से अपने इलेक्ट्रिक कार से सफर कर सकते हैं ऐसा देश के अग्रणी ईवी चार्जिंग मैनेजमेंट सोल्यूशन प्रोवाइडर (EV Charging Management Solutions provider) TelioEV का कहना है। इस समय देश के अधिकतर राष्ट्रीय राजमार्गों पर चार्जिंग स्टेशन या तो बन गए हैं या फिर बनाए जा रहे हैं।

दिल्ली से इस राज्य के राजधानी तक कर सकते है ईवी से सफर

टेलियोईवी के सीईओ डॉ. ललित सिंह का कहना है कि इस समय आप राष्ट्रीय राजधानी से आंध्र प्रदेशी की राजधानी अमरावती, अरुणाचल प्रदेश की राजधानी ईटानगर, असम की राजधानी दिसपुर, बिहार की राजधानी पटना, छत्तीगढ़ की राजधानी रायपुर, गोवा की राजधानी पणजी, गुजरात की राजधानी गांधीनगर, हरियाणा की राजधानी चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला, झारखंड की राजधानी रांची, कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु, केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल, महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई, मणिपुर की राजधानी इंफाल, मेघालय की राजधानी शिलांग, मिजोरम की राजधानी एजॉल, नगालैंड की राजधानी कोहिमा, ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर, पंजाब की राजधानी चंडीगढ़, राजस्थान की राजधानी जयपुर, सिक्किम की राजधानी गंगटोक और तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई जा सकते हैं।

कैसे पता चलेगा कहां है चार्जिंग स्टेशन

चार्जिंग प्रोवाइडर कंपनी का कहना है आप कहीं जा रहे हैं तो उस रूट पर जाने से पहले चार्जिंग प्वाइंट का पता लगाने के लिए आप TelioEV, Tata Power, ElectricPe और Chargezone जैसे ऐप्स का मदद ले सकते हैं। ऐप के सहारे ऐप चार्जिंग स्टेशन की जानकारी के अलावा चार्जिंग स्टेशन पर स्लॉट भी बुक कर सकते हैं। इस समय राष्ट्रीय राजमार्गों पर इस समय 140 से 250 किलोमीटर की दूरी पर एक चार्जिंग स्टेशन बने हुए हैं।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment