EV टू-व्हीलर कंपनियों की मोये-मोये! ओला ने मारी बाज़ी

आज के जमाने में ऑटो सेक्टर काफी तेजी से बदल रहा है। ऑटो सेक्टर की ईवी इंडस्ट्री हर रोज एक अलग अंदाज में ग्रो कर रहे हैं। अब हर कोई इलेक्ट्रिक व्हीकल के तरफ आकर्षित हो रहा है ताकि पेट्रोल और डीजल के पैसे बचाया जा सके।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Telegram चैनल ज्वाइन करें Join Now

वैसे इलेक्ट्रिक टू व्हीलर इंडस्ट्री की जानी मानिक कंपनी ओला अपने मजबूत लाइनअप के बदौलत ईवी इंडस्ट्री पर राज कर रही है। कंपनी ने अकेले दिसंबर महीने में कुल 30000 से भी ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर की रजिस्ट्रेशन दर्ज किए और इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में 40 फीसदी मार्केट शेयर हासिल की।

ev-december-sales-report
ev-december-sales-report

आज के इस पोस्ट में यही बात करने वाले हैं कि दिसंबर 2023 में कौन से कंपनी ने सेल्स के मामले में टॉप पर रही। इसके साथ या फिर बात कर रहे हैं कि कंपनी में आखिर कौन से वह स्ट्रेटजी अपनाई है जिसके वजह से सेल्स के ममले मे टॉप पर शामिल है।

Ola Electric: नम्बर वन पोजीशन पर शामिल

ईवी सेक्टर की पॉपुलर की दिग्गज कंपनी ओला साल 2023 के अंतिम महीने दिसंबर में अच्छे सेल्स कर नंबर वन पोजीशन पर शामिल हो गए। वाहन पोर्टल के मुताबिक कंपनी ने 30,219 नए रजिस्ट्रेशन दिसंबर 2023 में दर्ज किए और इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में 40 फीसदी मार्केट शेयर हासिल की।

इसके साथ ओला इलेक्ट्रिक ने साल 2022 के दिसंबर महीने की तुलना में सालाना रूप से 74 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की। इसके अलावा, दिसंबर में समाप्त तिमाही के दौरान 83,963 स्कूटर्स की बिक्री के साथ इसने 48 फीसदी की तिमाही-दर-तिमाही वृद्धि दर्ज की और 2022 की समान तिमाही की तुलना में 68 फीसदी की साल-दर-साल वृद्धि दर्ज की।

दिसंबर महीने में ऑफर की थी भरमार

वही कई ऑटो एक्सपोर्ट्स का ऐसा दावा है की कंपनी की इतनी ज्यादा सेल्स के पीछे दिसंबर महीने में कंपनी के तरफ से दिए जाने वाले शानदार ऑफर्स है। कंपनी ने साल 2023 के अंतिम महीने दिसंबर में दिसंबर टू रिमेंबर कैंपेन जैसे ऑफर्स लाए थे जो काफी सफल ऑफर थे।

इस ऑफर में कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर के दामों में काफी गिरावट भी की थी। इसकी करना इस कंपनी ने केवल एक ही महीने में 30000 से ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर की सेल्स दर्ज की है।

इसके साथ कंपनी ने अब तक कुल 400000 से ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर को इस सेक्टर में सेल्स कर चुकी है जो काफी बड़ी बात है। कंपनी हर साल काफी तेजी के साथ ग्रो कर रहे हैं। कंपनी का दावा है कि आने वाले सालो में वह 1 साल के अंदर है की कम से कम 500000 इलेक्ट्रिक स्कूटर की सेल्स कर पाएगी।

ओला के लाइनअप में मौजूद इलेक्ट्रिक स्कूटर

ओला कंपनी के लाइनअप में फिलहाल पांच इलेक्ट्रिकल स्कूटर शामिल है। ओला एस1 प्रो (सेकेंड जेनरेशन) की एक्स शोरूम प्राइस 1,47,499 रुपये तक है। ओला एस1 एयर 1,19,999 रुपये में उपलब्ध है। ओला एस1 एक्स को 3 वेरिएंट एस1 एक्स प्लस, एस1 एक्स (3 किलोवाट प्रति घंटा), और एस1 एक्स (2 किलोवाट प्रति घंटा) में पेश किया गया है।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment

Join Whatsapp