75% से ज्यादा डिलीवरी करने वालें कर रहे हैं इलेक्ट्रिक व्हीकल का इस्तेमाल

बोर्जो-इंट्रा सिटी डिलीवरी सर्विस द्वारा किये गए एक सर्वे के मुताबिक लास्ट माइल डिलीवरी करने के लिए सर्विसमैन अब पुराने वाहन के बजाय नए एडवांस इलेक्ट्रिक व्हीकल का इस्तेमाल कर रही है। इलेक्ट्रिक व्हीकल का इस्तेमाल डिलीवरी करने वालो लोगो मे 75 प्रतिशत से भी ज्यादा की है। यह टाइम्स ऑफ इंडिया की एक खबर के मुताबिक बताया गया है।

6,000 राइडर्स से किया गया है सर्वे

बोर्जो-इंट्रा सिटी डिलीवरी सर्विस ने इस सर्वे को 6,000 राइडर्स की मदद से की है। इन सभी राइडर्स कही न कही किसी के लिए डिलीवरी का ही काम कर रहे है। ये डिलीवरी मैन लास्ट मील तक डिलीवरी के लिए इलेक्ट्रिक गाड़ियों को अपनाने में अपनी हिस्सेदारी दिखा रहे हैं।

Fast EV Adoption by Delivery Workers

इन सभी राइडर्स पर किए गए सर्वे के अनुसार पूछने पर यह पता चलता है कि ज्यादातर डिलीवरी राइडर्स पहले ही इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स को अडॉप्ट कर चुके हैं या अडॉप्ट करने के लिए अपनी इच्छा जाहिर कर चुके हैं। ये इस बात का सबूत है कि, इलेक्ट्रिक गाड़ियां किफायती, सस्टेनेबल और डिलीवरी सर्विस के लिए बेहतर साबित हो रही हैं।

75.6% प्रतिशत से अधिक लोग कर रहे है ईवी का इस्तेमाल

के के सर्वे के अनुसार 75.6% प्रतिशत से अधिक डिलीवरी सर्विस करने वाले लोग इलेक्ट्रिक व्हीकल का इस्तेमाल कर रहे है। 70.5% अपने काम के लिए भविष्य में इलेक्ट्रिक व्हीकल अपनाने के लिए तैयार हैं. जिन लोगों से बात की उनमें से 77.4% ने ईवी अपनाने के फायदे में सबसे ज्यादा इस बात को हाईलाइट किया कि, इससे फ्यूल पर खर्च होने वाले पैसे की काफी बचत हो जाती है।

इसके अलावा सर्वे में शामिल होने वाले कुछ और लोगों में 59.8% ने इलेक्ट्रिक व्हीकल को बेहतर माना, जबकि 40.2% प्रतिशत ने पेट्रोल ऑप्शन को ही बेहतर माना।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: rajeev@ecovahan.com

Leave a Comment