Joe Biden की चमत्कारी कार! इसके एक एक खूबी कर देंगे दंग, जानें इनके 5 सेफ्टी फीचर्स

हमारा देश के राजधानी दिल्ली में G20 summit 2023 में शामिल होने के लिए कई देश के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री आ रहे है। ऐसे में उनके सुरक्षा और रहने कहने पीने के लिए काफी तगड़े इंतजाम किए गए है।आज इस पोस्ट में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के बारे में बात करने वाले है जो भारत आए हुए है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Telegram चैनल ज्वाइन करें Join Now

यह अमेरिकी राष्ट्रपति अपने साथ अमेरिकी सीक्रेट सर्विस के लगभग 300 स्पेशल कमांडो और काफिलें में करीब 60 कारें भी उनके साथ आई हैं। इस पोस्ट में जिस कार में खुद अमरीकी राष्ट्रपति चलते है उस सीक्रेट कार के बारे में बात करने वाले है आखिरकार क्यों खास है उनकी यह कार।

G20 Summit Joe Biden Car

सुपर सेफ कार के आगे भारत की सभी गाड़ियां फेल

जिस कर में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन सफर करते है उसे ‘The Beast’ कहा जाता है। यह दुनिया की सुपर सेफ लिमोजिन कार में से एक है। इस सुपर सेफ कार को दुनिया की सबसे एडवांस्ड कम्पनी
limousine कार कंपनी ने खुद इनके लिए डिजाइन किया है और बनाया है। यह कार सुरक्षा के दृष्टि से काफी सेफ है।

यह कार सुपर सेफ कार में से के है। यह कार किसी भी परस्थिति में कैमिकल, गोला-बारूद, गोली और मिसाइल हमले तक को झेलने में सक्षम है। यह धांसू कार बुलेट फ्रूफ है। कार में शॉटगन लगी हुई है। सेफ्टी के लिए कार में 5 इंच का मोटा विंडो ग्लॉस मिलता है।

कार पर ’46’ नंबर लिखा हुआ है

इस सुपर सेफ कार पर कोई भी नंबर प्लेट नहीं लगाया गया है। इसपर पर 46’ नंबर लिखा हुआ है जो यह दर्शाता है की यह अमेरिका के 46वे राष्ट्रपति हैं। कर का इंटीरियर साउंड प्रूफ है। सबसे खास फीचर इसमें यह है की जरूरत पड़ने पर यह 120 वोल्ट का करंट देने भी प्रोड्यूसर सकती है। अगर बीच रास्ते में इस पर कोई आतंकी हमला हो जाए तो यह इससे भी आसानी से निपट सकता है।

15 सेकंड में 100 किलोमीटर की रफ्तार

इसमें इतना सेंसिटिव और एडवांस्ड फीचर्स दिए गए हैं यह मात्र 15 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ सकती है। कार का कुल वजन 10 टन है।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment