Ola की बैंड बजाने आ गई Godawari इलेक्ट्रिक स्कूटर, मिलेगा 270 Km की शानदार रेंज…

तेजी से बढ़ती टीवी के डिमांड को देखते हुए एक और स्टार्टअप कंपनी ने अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर Godawari Electric Scooter को लॉन्च किया है जो आने वाले दिनों में ईवी मार्केट के लोकप्रिय इलेक्ट्रिक स्कूटर में से एक होने वाली है। कंपनी नया बताया है कि इसमें एडवांस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर इसे सुपर एडवांस बनाने की कोशिश की है ताकि मार्केट में मौजूद अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर से मुकाबला करने में सक्षम हो सके। वैसे इसलिए के माध्यम से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में विस्तार से बात करने वाले हैं.

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Telegram चैनल ज्वाइन करें Join Now

रेंज के मामले में है सबसे आगे

वैसे मार्केट में मौजूद इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज की बात करें तो इसकी रेंज लगभग 200 किलोमीटर के आसपास देखने को मिलती है। लेकिन कंपनी दावे के मुताबिक क्या इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 210 से 230 किलोमीटर तक की एडवांस रेंज देने में सक्षम है। इसकी टॉप स्पीड 60 किलोमीटर प्रति घंटे की देखने को मिलती है।

Godawari Eblu FEO Electric Scooter Launched
Godawari Eblu FEO Electric Scooter Launched

अगर बैटरी और मोटर पावर की बात करें तो इसमें 4.8 Kwh की लिथियम आयन की बैटरी का इस्तेमाल किया गया है. जिसके साथ 2.3 Kwh की BLDC मोटर को कनेक्ट किया गया है जो की काफी पावरफुल है।

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन में भी है सबसे आगे

वही इसमें आपको एडवांस्ड फीचर्स और स्पेसिफिकेशन भी देखने को मिलता है। इसमें डिजिटल डिस्प्ले, SMS अलर्ट, फ़ोन कनेक्टिविटी, LED लाइट लैंप, फोग लाइट, एंटी थेफ़्ट अलार्म, जीपीएस सिस्टम, USB पोर्ट जैसी एडवांस्ड और प्रीमियम फीचर्स देखने को मिलते हैं।

कीमत क्या है

इस क्यूट और शानदार से देखने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत कंपनी ने काफी अफॉर्डेबल रखी है, जिससे हर कोई अफोर्ड कर सकता है। कम्पनी ने इसकी कीमत मात्र 99 हज़ार रुपए एक्स शोरूम रखी है।

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment