Hero Vida का कमाल: 24 घंटे में 1780 km चला यह Scooter, बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड

भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल की डिमांड काफी तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में अगर आप भी कोई इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का इंतज़ार कर रहे हैं तो सबसे पहले आपके मन में इसके रेंज को लेकर एक सवाल जरूर आता होगा। इस सवाल का जवाब देने के लिए  हीरो मोटोकॉर्प के इलेक्ट्रिक स्कूटर Vida ने ऐसा कारनामा कर दिया कि उसका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कर लिया गया है। कंपनी ने 24 घंटे तक लगातार इस इलेक्ट्रिक स्कूटर चलाकर एक नया रिकॉर्ड बनाया है। जानते हैं इसके बारे में पूरी जानकारी..

24 घंटे में चलाया 1780 किलोमीटर 

टू व्हीलर मैन्युफैक्चरर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने एक नया कारनामा कर दिखाया है जिसकी चर्चा चारों तरफ हो रही है। इस कारनामे को जयपुर में स्थित हीरो सेंटर फॉर इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी की एक टीम ने अंजाम दिया है।

hero-vida-new-record-of-range-test

सारे टीम मेंबर मिलकर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लगातार 24 घंटे चलाया और इन सब ने इस समय में कुल 1780 किलोमीटर की दूरी को तय किया जो अब तक कोई भी कंपनी ऐसा नहीं किया है।

कैसे दिए इस कारनामे को अंजाम

इस कारनामे को करने के लिए सेंटर फॉर इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी की टीम ने 24 घंटे लगातार मेहनत की है। इसे रिले बनाकर इस पूरा किया है यानी एक के बाद एक स्कूटर को और उसकी बैटरी को लगातार बदला गया और 1106.4 मील यानि 1780 किलोमीटर की दूरी तय कर दी। इस रिकॉर्ड 20 अप्रैल से 21 अप्रैल के बीच बनाया गया था। ऐसा रिकॉर्ड आज तक ईवी मार्केट में कोई भी इलेक्ट्रिक मैन्युफैक्चरर कंपनी ने नहीं बनाया है।

यह पढ़ें: 👉 Mother’s Day Special: अपनी माँ को गिफ्ट करें ये 3 सस्ते और बेहतर रेंज वाली ई-स्कूटर

Vida Electric Scooter Details

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो वैरिएंट Vida V1 और Vida V1 Pro में लॉन्च किया है। कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर सिंगल चार्ज में करीब 165 किमी. की रेंज और टॉप स्पीड 80 किलोमीटर प्रति घंटे की है। कम्पनी ने इसे 1.45 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्‍ध है। इसके अलावा कंपनी ने इसके एक्सपीरियंस सेंटर को बढ़ाने पर भी फोकस कर रही है।

यह पढ़ें: 👉 आखिर कबतक खर्च करोगे पेट्रोल पर पैसे! मात्र ₹2,180 में घर लाएं इलेक्ट्रिक स्कूटर

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

यह पढ़ें: 👉 आखिर क्यों? ग्राहकों को करीब 300 करोड़ रुपये वापस करेंगी Ola, Ather और TVS

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: rajeev@ecovahan.com

Leave a Comment