भारत के बाजार में मिल रही है ये दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, 80km की टॉप स्पीड से लगाएगी दौड़

Hero Vida V1 Electric Scooter: भारत के बाजारों में तेजी से बढ़ते हुए ऑटोमोबाइल की मांग के कारण भारत के बाजारों में हर महीने कोई न कोई नई ऑटोमोबाइल्स देखने को मिलता रहता है। वहीं अब इलेक्ट्रिक से चलने वाली ऑटो मोबाइल की मांग दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। जिसके कारण ज्यादातर वाहन निर्माता कंपनी इलेक्ट्रिक वाहन के क्षेत्र में कदम रख रहे हैं।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

ज्यादा निर्माण के वजह से कंपनियों के बीच प्रतिस्पर्धा बढ़ता जा रहा है। जिसका सीधा फायदा कस्टमर को हो रहा। क्योंकि इस प्रतिस्पर्धा के कारण कम कीमतों में बेहतर रेंज, बेहतर फीचर और बेहतर डिजाइनिंग के साथ ऑटोमोबाइल उपलब्ध हो जाती है।

Hero Vida V1 Electric Scooter रेंज और ब्रेक

हाल ही में हीरो द्वारा नई इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया गया है। जो कि Hero Vida V1 Electric Scooter है। इस स्कूटर में आपको एक से बढ़कर एक बेहतरीन फीचर देखने को मिलेंगे। इलेक्ट्रिक स्कूटर में सबसे ज्यादा इंपोर्टेंट उसकी रेंज होती है और इसकी रेंज 165km/charge की रेंज देती है। वही इसमें आपको फ्रंट ब्रेक में डिस्क ब्रेक देखने को मिलेगी वही रियर ब्रेक ड्रम ब्रेक दिया गया।

ev news

Hero Vida V1 Electric Scooter मोटर पावर और टॉप स्पीड

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के मोटर की बात की जाए तो आपको इसमें 6000 वाट के इलेक्ट्रिक मोटर दी जाती है, जो कि एक बेहतर पावर प्रोड्यूस करती है। इस मोटर की मदद से आप ऊंचाइयों पर भी आसानी से ट्रेवल कर पाएंगे। वही इसमें 80km की टॉप स्पीड दी गई है। वही इसे पूरी तरह से चार्ज करने में लगभग 6 घंटे का वक्त लगता है।

Hero Vida V1 Electric Scooter कीमत

वही इसकी बैटरी की बात की जाए तो इसमें आपको 3.94 kWh की लिथियम आयन की बैटरी दी गई है। इसकी कीमत की बात की जाए तो इसे आप शोरूम से लगभग शुरुआती कीमत 1.28 लाख रुपये में अपना बना सकते है। साथ ही इसकी टॉप मॉडल की कीमत लगभग 1.39 लाख रुपये के आज पास है।

यह भी पढ़ें:

Sharwan Kumar - passionate about content writting. Currently Pursuing B.Tech (Electrical Engineering)

Leave a Comment