मात्र 18,330 रुपए में बनाएं Honda Activa को इलेक्ट्रिक, पेट्रोल का झंझट ख़त्म

Honda Activa Conversion Kit : भारत में यदि सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटर्स की बात हो तो इसमें सबसे पहला नाम आता है HONDA Activa का। HONDA के इस स्कूटर को लॉन्च हुए कई साल हो चुके हैं और वक्त के साथ इसमें कई अपडेट हुए और आज भी यह स्कूटर लोगों की पहली पसंद है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Telegram चैनल ज्वाइन करें Join Now

हालांकि अब जमाना इलेक्ट्रिक व्हीकल का है, इसलिए लोग इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर स्विच करते जा रहे हैं. ऐसे में होंडा भी जल्द ही अपने लोकप्रिय टू-व्हीलकर होडा एक्टिवा का इलेक्ट्रिक वर्जन Honda Activa Electric लॉन्च कर सकती है। लेकिन हम आपको यहां बता रहे हैं ऐसी तकनीक के बारे में जिससे आप केवल कुछ खर्च में ही अपनी एक्टिवा को इलेक्ट्रिक स्कूटर में तब्दील कर सकते हैं, तो आइए जानते हैं.

Honda Activa Conversion Kit
Honda Activa Conversion Kit

Honda Activa इलेक्ट्रिक किट

आज मार्केट में ऐसी कंपनियां उपलब्ध हैं जो पेट्रोल से चलने वाले वाहनों को इलेक्ट्रिक बनाने के लिए इलेक्ट्रिक किट का उत्पादन करती है। भारत के महाराष्ट्र बेस्ड एक ऐसी ही कंपनी है – GoGoA1 जो कि इलेक्ट्रिक किट बनाती है। यही कंपनी होंडा एक्टिवा के लिए इलेक्ट्रिक किट उपलब्ध करवा रही है।

लेकिन इस किट को होंडा एक्टिवा के पुराने मॉडल में इंस्टॉल किया जा सकता है, इसे आप लेटेस्ट Activa 6G में नहीं लगा सकते। कंपनी यह भी दावा कर रही है कि यह किट उन सभी स्कूटरों के लिए भी काम करेगा जिनका पिछला टायर 10 इंच का दिया गया है। आप इस किट को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से ऑर्डर कर मंगवा सकते हैं।

GoGoA1 इलेक्ट्रिक किट की क्षमता

कंपनी से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस किट में 60V और 1200W की क्षमता वाली हाई एफिशिएंसी BLDC Hub मोटर दी जा रही है और यह मोटर रिजेनरेटिंग सिन वेब कंट्रोल और रिस्ट थ्रोटल के साथ आती है।

यदि आप इस किट को अपने स्कूटर में लगवाना चाहते हैं तो आप लोकल मैकेनिक द्वारा भी इसे लगवा सकते हैं इसके लिए कंपनी मैकेनिक को विडियो कॉल द्वारा ये किट इंस्टॉल करने की सुविधा भी उपलब्ध करवाएगी। इस किट के साथ जरूरी कंपानेंट्स भी दिए जाएंगे हालांकि आपको बैटरी बाजार से ही खरीदनी होगी यह आपके ऊपर निर्भर है कि आप कितनी क्षमता की लिथियम (Li-Ion) बैटरी का इस्तेमाल करना चाहते हैं।

कीमत

यदि इस कंवर्जन किट की कीमत की बात की जाए तो कंपनी ने महज 18,330 रुपये इसकी कीमत रखी है, इसके अलावा GST और शिपिंग चार्जेस जोड़ने के बाद आपको यह किट लगभग 23,000 रुपये का पड़ सकता है। कंपनी दावा कर रही है कि यह किट RTO द्वारा अप्रूव्ड है और आपको इसके इस्तेमाल में कोई परेशानी नहीं होगी।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment

Join Whatsapp