Honda की पहली इलेक्ट्रिक बाइक हुई लांच, 250km रेंज के साथ मचेगा तहलका

Honda Livo Electric Bike: होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने अपनी कम्यूटर बाइक लिवो का अपडेटेड वर्जन 2023 Honda Livo को भारत में लॉन्च कर दिया है कंपनी की तरफ से इस बाइक में जो बड़े अपडेट किए गए हैं उसमें इंजन में किए गए महत्वपूर्ण बदलाव शामिल हैं। यह लेटेस्ट अपडेट यह सुनिश्चित करता है कि लिवो अब OBD2 के अनुरूप है। यह लॉन्च होंडा द्वारा अपनी अन्य 110cc कम्यूटर मोटरसाइकिल- CD110 ड्रीम डिलक्स को अपडेट करने के कुछ दिनों बाद हुआ है। इस आर्टिकल में आप जान लीजिए कीमत से लेकर इंजन तक की पूरी डिटेल।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Telegram चैनल ज्वाइन करें Join Now

जानिए Honda Livo की कीमत

नई होंडा लिवो को कंपनी ने दो वेरिएंट के साथ मार्केट में उतारा है। इसमें पहला ड्रम ब्रेक वेरिएंट और दूसरा डिस्क ब्रेक वेरिएंट है। ड्रम ब्रेक वेरिएंट की शुरुआती कीमत 78,500 रुपये रखी गई है तो डिस्क ब्रेक वेरिएंट की कीमत 82,500 रुपये तय की गई है।

Honda Livo Electric Bike

यह दोनों कीमत (एक्स शोरूम, दिल्ली) हैं। होंडा अपडेटेड लिवो पर 10 साल का वारंटी पैकेज दे रही है। इस पैकेज में कंपनी की तरफ से मिलने वाली 3 साल की स्टैंडर्ड वारंटी के साथ 7 साल की ऑप्शनल वारंटी को शामिल किया गया है।

NameHonda Livo
रेंज60 km
टॉप स्पीड110 km/h
कीमत₹ 82,802
Disc BS6 ₹ 87,135
Official WebsiteClick here

Honda Livo मे जबरदस्त फीचर्स और लुक

2023 लिवो का ओवरऑल डिज़ाइन नए ग्राफिक्स, एक मॉडर्न और रिडिजाइन किए गए फ्रंट वाइज़र और टेल लाइट्स को छोड़कर अपरिवर्तित है। कंपनी ने इस बाइक को तीन नए कलर के साथ पेश किया है। इसमें पहला कलर एथलेटिक ब्लू मेटैलिक, दूसरा मैट क्रस्ट मेटैलिक और तीसरा ब्लैक है। होंडा का कहना है कि इस अपडेट का मुख्य विचार लिवो को ‘अर्बन स्टाइल’ देना है।

इसका मस्कुलर फ्यूल टैंक छेनी वाले टैंक कफ़न के साथ ओवरऑल स्टाइल में स्पोर्टीनेस का संकेत देता है। दूसरे बड़े अपडेट की बात करें तो इसमें 18 इंच के अलॉय व्हील के साथ ट्यूबलेस टायर, एक डीसी हैलोजन हेडलैंप, एक 657 मिमी लंबी सीट, एक इंटीग्रेटेड इंजन स्टार्ट/स्टॉप स्विच, 5-स्टेप प्रीलोड एडजस्टेबल रियर ट्विन शॉक एब्जॉर्बर, आरएसयू टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और कॉम्बी शामिल हैं

Honda Livo का पॉवरफुल इंजिन

नई होंडा लिवो में कंपनी ने सिंगल सिलेंडर वाला 109.51cc का इंजन दिया गया है जो एयर-कूल्ड तकनीक पर आधारित है। यह इंजन 8.67 bhp की पावर और 9.30 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 4 स्पीड गियरबॉक्स को दिया गया है। ताजा अपडेट के साथ यह इंजन OBD2 अनुपालन करता है।

इसके अलावा साइलेंट इंजन स्टार्ट के लिए ACG स्टार्टर मोटर मिलती है। ब्रशलेस मोटर एक जनरेटर के रूप में भी काम करती है जिसका उपयोग करंट उत्पन्न करने और सवारी करते समय बैटरी को चार्ज करने के लिए किया जाता है।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment

Join Whatsapp