Kinetic Green Zulu: 121 किमी रेंज, फ्यूचरिस्टिक लुक में लॉन्च हुआ नया ईवी स्कूटर..

तेजी से बदलते समय के साथ ईवी की भी डिमांड में तेजी देखने को मिल रही है। इस इंडस्ट्री में तरह तरह के इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च हो रहे है जिनकी खासियत काफी बेहतरीन होती है। आज इस आर्टिकल के जरिए एक शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर Kinetic Green Zulu के बारे में बात करने वाले है जिसने ईवी मार्केट में दस्तक दी है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को काफी स्टाइलिश और फ्यूरस्टिक लुक देने की कोशिश की गई है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Telegram चैनल ज्वाइन करें Join Now

Kinetic Green Zulu Electric Scooter

भारतीय ईवी बाजार में मौजूद यह बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर में से एक है जिसका दीवाना हर कोई बनता जा रहा है। साथ में इसका सीधा मुकाबला भी Ather 450S और Ola S1 X+ जैसे न्यू जनरेशन स्कूटर से होने वाला है। वही इसके बैटरी को पावरफुल दिया गया है ताकि बेहतर रेंज प्रोवाइड कर सके। इसके साथ इलेक्ट्रिक हब मोटर को भी जोड़ा गया है जो बेहतर पावर और टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।

Kinetic Green Zulu Electric Scooter full details
Kinetic Green Zulu Electric Scooter full details

2.27 kWh की दमदार लिथियम आयन बैटरी

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कम्पनी के तरफ से 2.27 kWh की बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। साथ में 2.1 kW पावर की BLDC हब मोटर के साथ पेश किया गया। कंपनी दावे के मुताबिक यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में करीब 121 किलोमीटर की रेंज को कवर कर सकता है। इसकी इसकी लंबाई 1830 mm की है, जिससे कम जगह से इसे मोड़ना आसान है। वही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 15 amp सॉकेट से महज 30 मिनट में 80 फीसदी तक चार्ज हो जाता है।

NameKinetic Green Zulu
रेंज121 किलोमीटर
बैटरी2.27 kWh
मोटर2.1 kW पावर की BLDC हब मोटर
वजन93 kg
कीमत94,990

स्मार्ट फीचर्स का है कॉम्बिनेशन

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कम्पनी के तरफ से फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक दिया गया है। स्कूटर में बूट लाइट और 160 mm का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है। वही इसकी चौड़ाई 715 mm की है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का कूल वजन 93 kg है। कम वजन होने के कारण इसे घर में महिलाएं और बुजुर्ग भी आसानी से रोड पर चला सकते हैं। साथ में 1360 एमएम का व्हीलबेस दिया गया है। 

कीमत है काफी अफोर्डेबल

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी ने काफी अफोर्डेबल प्राइस के साथ लांच किया है ताकि हर कोई से अफोर्ड कर सके। इसकी एक्स शोरूम कीमत 94,990 रखी गई है।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment

Join Whatsapp