आ गई मार्केट में Lotus Electric SUV धूम मचाने शानदार फीचर्स के साथ! जाने

Lotus Electric SUV!

ब्रिटिश ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनी ने भारतीय बाजार में अपने लोटस इलेक्ट्रिक एसयूवी को एक शानदार मार्डन फीचर्स के साथ मार्केट में उतारी है। लोटस, जो सुपर कार और लग्जरी गाड़ियों का निर्माता कंपनी है, यह अब भारतीय बाजार में अपने इलेक्ट्रिक एसयूवी के साथ कदम रख रहा है। यह इस कंपनी का पहला आउटलेट है, जो दिल्ली में स्थापित किया जाएगा और यह लोटस इलेक्ट्रिक लग्जरी कार बीएमडब्ल्यू और लैंबॉर्गिनी जैसी गाड़ियों का मुकाबला करेगी। तो चलिए इस आर्टिकल के द्वारा इसके क़ीमत, फीचर्स और रेंज के बारे में पूरी डीटेल में जानते हैं..

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Telegram चैनल ज्वाइन करें Join Now

Eletre Electric SUV

अब अगर बात इसमें दी गई इंजन की करी जाए तो लोटस ने अपनी इलेक्ट्रिक कार Eletre को भारतीय मार्केट में लॉन्च किया है, जिसमें दो पावरट्रेन विकल्प शामिल हैं। इस वाहन के तीन वेरिएंट्स में कंपनी ने एक समान क्षमता वाले ड्यूअल इलेक्ट्रिक मोटर को दिया है, जिसके साथ 12 KWh क्षमता वाला बैटरी पैक है। इस बैटरी पैक के साथ, एक फास्ट चार्जर का ऑप्शन भी है, जो 20 मिनट में इसे 10 से 80 प्रतिशत तक चार्ज कर सकता है।

Cheapest Electric Scooter
Lotus Electric SUV

लोटस एलेट्रे और एलेट्रे एस वेरिएंट में सिंगल स्पीड सिस्टम को भी दिया गया है, जो 603 बीएचपी की पावर और 710 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ ही यह कार एक बार चार्ज करने से 600 किलोमीटर तक की रेंज देती है, और कंपनी के अनुसार, यह 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड को मात्र 4.5 सेकंड में पकर सकती है।

Lotus Electric SUV Features

अब अगर बात इसकी फीचर्स कि करी जाए तो इस लग्जरी लोटस इलेक्ट्रिक सयुवी में 15.1 इंच का फ्लोटिंग टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है, जिसे डिजिटल सुविधाएं और वॉयस कमांड के साथ कंट्रोल किया जा सकता है। इसके साथ ही इसमें एचटीसी कंट्रोल, AC बंद/चालू, और अन्य फीचर्स भी दिए गए हैं। साथ ही पीछे के लिए बड़े टच स्क्रीन सिस्टम के माध्यम से कंट्रोल की जा सकती हैं।

1380 वाट का स्टैंडर्ड 15 स्पीकर KEF साउंड सिस्टम और टॉप मॉडल के लिए 2160 वाट 23 स्पीकर साउंड सिस्टम, जिसमें 3D सराउंड सिस्टम दिया है। यहां तक कि इसमें बेहतरीन फीचर्स जैसे कि वायरलेस चार्जिंग, चार्ज चार जोन क्लाइमेट कंट्रोल, हीटेड सीट्स, पैनोरमिक सनरूफ, और अन्य फीचर्स भी देखने को मिलती हैं।

Name of the electric SUVLotus Electric SUV
टॉर्क710 Nm
रेंज600 Km
क़ीमत2.55 करोड़
Official WebsiteClick here

Lotus Electric SUV Safety Features

अब अगर इसके सेफ़्टी फीचर्स के बारे में बात करें तो यह सुरक्षा के क्षेत्र में, इसमें ADAS तकनीक और लाइटर सेंसर टेक्नालॉजी के साथ हाई सुरक्षा सुविधा देती है। साथ ही ADAS तकनीक इसमें आगे-पीछे टक्कर से बचाव करता हैं, तथा इसके साथ ही इसमें ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, लाइन डिपार्चर वॉर्निंग, लेन की वापसी, एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, रियल क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट, ट्रैफिक जाम एसिस्ट, और हाई बीम ए सिस्टम को दिया गया हैं।

अगर इसके डिज़ाइन की बात करें तो इस लोटस इलेक्ट्रिक एसयूवी का डिजाइन कूप एसयूवी से लिया गया है, जिसमें एग्रेसिव फ्रंट प्रोफाइल और एल आकार की मैट्रिक्स एलईडी हेडलाइट्स हैं। साइड प्रोफाइल में 22 इंच के 10 स्पोक एलॉय व्हील्स हैं, जो इसे और भी आकर्षक बनाते हैं।

Cheapest Electric Scooter
Lotus Electric SUV

Lotus Electric SUV Price in India

अब अगर आखरी बात इसके कीमत की करी जाए तो इस लोटस इलेक्ट्रिक एसयूवी को भारतीय बाजार में 3 वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है। ELETRA, Eletra S और Eletra R। इसकी कीमतें भी शोरूम के अनुसार हैं पहली वैरिएंट की क़ीमत 2.55 करोड़ रुपए से शुरुआत करते हुए, जबकि दूसरी वेरिएंट की कीमत 2.75 करोड़ रुपए और तीसरी वेरिएंट की कीमत 2.99 करोड़ रुपए है। इस शानदार इलेक्ट्रिक एसयूवी ने नए डिजाइन, हाई सुरक्षा फीचर्स , और नई सुविधाओं के साथ भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में लॉन्च की है।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment

Join Whatsapp