450 Km रेंज के साथ! Mahindra XUV 700 का EV वर्जन होगा लांच

भारतीय ईवी मार्केट में फिल्हाल इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर की डिमांड इलेक्ट्रिक टू व्हीलर के अपेक्षा काफी कम है। इसके साथ ऑटो सेक्टर में electric suv गाड़ियों के ऑप्शन भी काफी कम देखने को मिल रहा है जिसे पूरा करने के लिए महिंद्रा अपनी नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की प्लानिंग में है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Telegram चैनल ज्वाइन करें Join Now

कम्पनी ने यह बताया है कि आने वाले कुछ महीनों में वह Mahindra xuv.e8 को लॉन्च करने वाली है जो Mahindra XUV 700 का EV वर्जन होगा। कम्पनी इसे पावर फुलबैटरी के साथ दमदार रेंज के साथ लॉन्च करने वाली है।

Mahindra XUV 700 Electric Version
Mahindra XUV 700 Electric Version

Mahindra XUV 700 Electric Version

कम्पनी Mahindra XUV 700 Ev का इलेक्ट्रिक वर्जन Mahindra xuv.e8 नाम से लॉन्च किया जाना है जिसकी तैयारी अभी से चल रही है। हाल ही में इसके प्रोडक्शन में तेजी लाने की भी खबर सामने आई है।

इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को इसी साल के अंत तक लॉन्च किया जाना है। साथ में मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कार का बेस मॉडल 35 लाख रुपये एक्स शोरूम में ऑफर किया जा सकता है। 

बैटरी पावर और मोटर

इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में 60 kWh और 80 kWh दो बैटरी पैक ऑफर कर सकती है। जो सिंगल चार्ज में लगभग 450 km तक की रेंज को कवर कर सकती है। इसकी टॉप स्पीड भी करीब 120 किलोमीटर तक देखने को मिल सकती है।

इसके साथ इसमें आपको एडवांस्ड ड्राइविंग असिटेंस सिस्टम (ADAS) और हिल होल्ड असिस्ट के साथ ऑफर की जाएगी। हिल होल्ड जहां ऊंचाई पर कार को कंट्रोल रखती है वहीं, ADAS ड्राइवर को कार चलाते हुए हादसे से बचाव के लिए अलर्ट करता है। कार में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा।

कब तक किया जाना है की लॉन्च

वैसे कंपनी ने अभी तक इसके बारे में कोई भी ऑफिशियल जानकारी लीक नहीं की है लेकिन जानकारों की माने तो इसे साल 2024 के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि ईवी मार्केट में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक एसयूवी को लॉन्च किया जा रहा है।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment

Join Whatsapp