इस इलेक्ट्रिक बाइक से करे मात्र 9 रुपए में 140 किलोमीटर तक का सफर

आज हमारे देश में पेट्रोल वाले वेरिएंट से ज्यादा इलेक्ट्रिक वेरिएंट वाले स्कूटर और बाइक को खरीदा जा रहा हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि क्योंकि हर कोई इस रोज-रोज बढ़ते डीजल और पेट्रोल के दाम से निजात पाना चाहता है। ऐसे में इस अवसर का फायदा उठाने के लिए नए-नए स्टार्टअप कंपनी भी इस ईवी सेक्टर में अपनी पकड़ को मजबूत बनाने के लिए धांसू फीचर्स के साथ शानदार इलेक्ट्रिक बाइक और इलेक्ट्रिक स्कूटर को लांच कर रहे हैं। ऐसे में एक स्टार्टअप कंपनी mx moto ने अपनी एक नई शानदार इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च की है को मार्केट में पहले से मौजूद इलेक्ट्रिक बाइक को टक्कर देने की बात कह रही है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Telegram चैनल ज्वाइन करें Join Now

Mx9 Super Electric bike 

इस कंपनी का यह पहला इलेक्ट्रिक बाइक है जिसे इस ईवी सेक्टर में लॉन्च किया गया है। कंपनी ने इसे बेहतरीन लुक और स्टाइलिश डिजाइन और मोडिफाइड और कस्टमाइज फीचर्स के साथ लॉन्च किया किया है ताकि इस इलेक्ट्रिक बाइक वाली सेगमेट में अपनी जगह बना सके। ऐसे में अगर आप अपने लिए एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक बाइक लेना चाहते हैं तो यह नई लांच हुई मॉडल आपके लिए बहुत अच्छा विकल्प रहेगी।

MX Moto MX9 electric Bike to be launch soon

इस सुपर रेंज वाली इलेक्ट्रिक बाइक में कम्पनी के तरफ से LIPO 4 4000 W बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। इस शानदार सी बाइक में आपको 60 एमपी लेस कंट्रोलर और रीजेनरेटिंग ब्रेकिंग सिस्टम के साथ-साथ एनर्जी सेविंग फीचर्स की सुविधा भी मिलेगी। कम्पनी दावे के मुताबिक इसमें इस्तेमाल किया गया बैटरी को सिंगल चार्ज कर 140 किलोमीटर तक के सफर को आसानी से कवर किया जा सकता है।

इसमें LED DRL, LED Turn indicator के साथ साथ राउंड शेप LED headlights के साथ साथ बेहतर ब्रेकिंग के लिए दोनों फिल्में डिस्क ब्रेक का भी इस्तेमाल किया गया है जैसे और दमदार बनता है।

बैटरी चार्जिंग टाइम

कंपनी द्वारा दिए गए जानकारी के मुताबिक इस इलेक्ट्रिक बाइक में इस्तेमाल किए gye बैटरी को आप 4 घंटे में फुल चार्ज कर सकते हैं। इसे आप 4 घंटे में 100% चार्ज कर सकते हैं। ऐसे एक अनुमान लगाया जाए 1 यूनिट के बिजली की कीमत 6 रुपए है। और इस इलेक्ट्रिक बाइक को पूरा 100% चार्ज करने के लिए 4 घंटे तक बिजली चलने पर 1.5 यूनिट बिजली खर्च होगी। यानी आप ₹9 में इस फुल चार्ज कर सकते हैं। सबसे खास बात इसे मत 9 रुपए में 140 किलोमीटर तक आसानी से दौरा सकते है।

कीमत क्या है

अगर कीमत की बात करे तो इसकी कीमत 1.46 लाख रूपये एक्स शोरूम है। कंपनी से खरीदने के लिए आसान डाउन पेमेंट और मंथली ईएमआई प्लेन भी उपलब्ध करवा रखी है।

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

1 thought on “इस इलेक्ट्रिक बाइक से करे मात्र 9 रुपए में 140 किलोमीटर तक का सफर”

Leave a Comment