टोयोटा Fortuner की भी हो जाएगी छुट्टी जब मार्केट में आएगी दबंग Mahindra Bolero

New Mahindra Bolero: महिंद्रा बोलेरो एक दमदार और मजबूत एसयूवी जो शहरों के साथ-साथ गावों की भी शान है। आपने अक्सर अपने आस-पास सड़कों पर पुलिसवालों को बोलरो में देखा होगा। क्योंकि यह गाड़ी इतनी पावरफुल और मजबूत है कि पुलिस भी इसका उपयोग करती है। गांव की कच्ची सड़कें हो या शहर के हाइवे बोलेरो सभी सड़कों पर सरपट दौड़ती है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Telegram चैनल ज्वाइन करें Join Now

महिंद्रा की इस सुपरहिट एसयूवी को महिंद्रा अब बहुत जल्द नए अवतार में लॉन्च करने वाली है। इसकी थोड़ी जानकारी भी ऑनलाइन लीक हो चुकी है जिससे यह पता चलता है कि बोलेरो का नया अवतार बहुत कड़क होने वाला है जिसे देखकर हर कोई दंग रह जाएगा तो आइए जानते हैं कैसी होगी New Mahindra Bolero –

New Mahindra Bolero
New Mahindra Bolero

दमदार होगा नया डिजाइन

महिंद्रा बोलेरो फेसलिफ्ट का फ्रंट डिज़ाइन महिंद्रा स्कॉर्पियो-N की तरह है, जिसमें वर्टिकल क्रोम स्लैट्स और एक मजबूत बंपर के साथ एक सोलिड फ्रंट ग्रिल शामिल है। इसके अलावा, यह आकर्षक एलईडी हेडलैम्प्स और बड़े फॉग लैम्प्स के साथ आता है। यात्रीयों के लिए एक साइड स्टेप भी मौजूद है, जो इसके प्रवेश और निकास को और भी सुविधाजनक बनाता है। इसने लंबे समय से चले आ रहे बॉक्सी सिल्हूट को बरकरार रखा गया है।

दमदार पावरट्रेन के साथ आएगी

नए महिंद्रा बोलेरो को एक नए प्लेटफॉर्म U171 पर बनाया जाएगा, और इसमें मौजूदा मॉडल के समान 1.5-लीटर m-हॉक डीजल इंजन होगा। इस इंजन से यह कार 74 hp की पावर और 210 न्यूटन-मीटर के पीक टार्क को जनरेट करने में सक्षम होगी। इसे 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जा सकता है और इसका माइलेज 17 किमी प्रति लीटर के आस-पास होने की उम्मीद है।

फीचर्स और अनुमानित कीमत

फीचर्स की बात की जाए तो इस धमाकेदार एसयूवी में सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और ब्लूटूथ-इनेबल्ड म्यूजिक सिस्टम के साथ-साथ USB कनेक्टिविटी का सपोर्ट भी मिलेगा। वहीं अगर सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इसमें छह एयरबैग्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग, हिल स्टार्ट असिस्ट, रियर व्यू कैमरा और सेंसर, ट्रैक्शन कंट्रोल। इसके अलावा, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर भी इस वाहन में शामिल होगा।  इस कार की शुरुआती कीमत मौजूदा मॉडल की 9.9 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होने की उम्मीद है।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

Also Read: हुंडई ने मार्केट में उतारे अपनी 655km लंबी रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार! मार्केट में मचा सकती है बवाल

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment

Join Whatsapp