खुशखबरी! नितिन गडकरी ने सरकार को लेकर कह दी ये बड़ी बात, लोगों को हुई बल्ले बल्ले

भारत के परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी एक बार फिर से इन दिनों सुर्खियों में है। दरअसल नितिन गडकरी ने हाल ही में सरकार को लेकर बड़ी बात कह डाली है और वाहनों को लेकर कुछ नया काम करने का विचार कर रहे हैं। नितिन गडकरी का यह कहना है कि वाहन क्षेत्र प्रत्यक्ष या फिर अप्रत्यक्ष रूप से करीब 4 करोड़ लोगों को रोजगार देता है। इसके अलावा भारत को नितिन गडकरी व्हीकल मैन्युफैक्चरिंग हब भी बनाना चाहते हैं।

कबाड़ नीति को लेकर नई सौगात

हाल ही में नितिन गडकरी ने कहा है कि भविष्य में घरेलू वाहन उद्योग ए 15 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा का होगा। नितिन गडकरी वाहन कबाड़ नीति से पुराने वाहनों को हटाने एवं नए तरीके से प्रदूषण मुक्त वाहनों को लाने में काम कर रहे हैं। उनका यह कहना है कि पुराने कबाड़ नीति को संशोधन करते हुए सरकार को 40,000 करोड़ से अधिक का माल एवं राजस्व मिलेगा।

Nitin Gadkari news

ऐसे में यदि कबार को रीयूज़ किया जाए तो भारत में करीब 30% कच्चे माल की आयात घट सकता है। नितिन गडकरी का यह भी कहना है कि सालाना 8000000 टन का कबाड़ इस्पात का आयात करता है।

CM YOGI लेकर आए ये बड़ी सौगात! दो पहिया ई-वाहन पर 20 हजार तो चार पहिया पर 1 लाख की छूट

ऐसे में यदि भारत को इस क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनना है तो कबार नीति को एक संगठित उद्योग बनाने में मदद मिल सकती है इसके अलावा इसमें रोजगार के नए अवसर भी प्रदान होंगे। भविष्य में उद्योग का आकार 15 लाख करोड़ रुपए का होना तय है।

होली ऑफर! सिर्फ 11 हजार में घर लाएं Activa 6G
🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे
Okinawa Okhi 90: सिर्फ 5577 में मिल रहा है इलेक्ट्रिक स्कूटर, रेंज मिलेगी 160 Km

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: rajeev@ecovahan.com

Leave a Comment