नितिन गडकरी का नया एलान! ट्रक ड्राईवर की हुई बल्ले बल्ले

हमारे देश में भारी-भरकम सामान व माल को एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाने के लिए आज ट्रकों का ही इस्तेमाल सबसे ज्यादा होता है। लेकिन आज हम सब उस ट्रक चलाने वाले ड्राइवर के जिंदगी के बारे में थोड़ा सा भी एहसास नहीं करते हैं कि कैसे वह दिन रात ट्रक चलाकर हमे हमारे समाना को सही सलामत घर तक पहुंचा देते है।

इसके लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने यह घोषणा किया है की ट्रकों में ड्राइवर केबिन में एयर कंडीशनर अनिवार्य किया जा सकता है। यह ट्रक ड्राइवर्स के लिए राहत की खबर होगी, खासकर गर्मियों के मौसम में यह शानदार राहत दे सकती है।

Nitin Gadkari Speech on AC cabins in Trucks

दिल्ली में हुए एक्सप्रेस मीटिंग के दौरान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने यह बयान दिया है और कहा है कि मैं इस प्रस्ताव के लिए इस पर साइन कर मंजूरी भी दे दी है। इसके साथ नितिन गडकरी ने यह भी कहा कि हम ट्रक ड्राइवर के स्ट्रगल के बारे में थोड़ा सा जानने के बारे में नही सोचते।

उन्होंने कहा कि, “हमारे ड्राइवर्स 43-47 डिग्री तापमान में वाहन चलाते है तथा हमें उनकी स्थिति के बारें में सोचना चाहिए। जब मैं मंत्री बना तब से मैं उनके लिए एसी केबिन लाना चाहता था। लेकिन कुछ लोगों ने यह कहकर विरोध किया कि ट्रक का खर्च महंगा हो जाएगा।”

अब मैंने फ़ाइल साइन कर दिया जिसके तहत सभी ट्रक में एसी केबिन होना अनिवार्य है।” गडकरी ने देश में ड्राइवर्स के कमी के बारें में भी बात की है, जिस वजह से ड्राइवर्स को 14 से 16 घंटे ऑपरेट करना पड़ता है।

अगर ऐसा होता है तो आने वाले दिनों में ट्रक ड्राइवरों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है। इस नियम को कब से लागू किया जाएगा इसके बारे में कोई भी स्पष्टीकरण अभी तक नहीं दिया गया है।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: rajeev@ecovahan.com

Leave a Comment