यूनिक डिजाईन में ओला ने पेश किये 4 नए Electric Bike, फीचर्स आपको कर देंगे हैरान…

ओला इलेक्ट्रिक देश की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक टू व्हीलर मैन्युफैक्चरर कंपनी में से एक है। इस कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर पूरे ईवी सेक्टर में धूम मचा रही है। सेल्स के मामले में यह कम्पनी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर के बदौलत हर महीने नंबर वन पोजीशन पर शामिल रहता है।

अगर बात करें कंपनी के इलेक्ट्रिकल स्कूटर के तो कंपनी ने हाल में ही Ola S1X को दो बैटरी वेरिएंट का साथ लांच किया है। कंपनी का सबसे किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर में से एक है। इसके अलावा कंपनी ने ओला S1 Air, Ola S1 Pro और Ola S1 जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर को इस ईवी सेक्टर में लॉन्च कर रखी है।

ola 4 new electric bike

4 नए इलेक्ट्रिक बाइक किये पेश

आपको बता दे कंपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर वाले सेगमेंट पर कब्जा करने के बाद अब इस कंपनी का मकसद इलेक्ट्रिक बाइक वाले सेगमेंट पर भी कब्जा करने का है। कंपनी ने Ola S1 Air के लॉन्च के बाद 4 नए इलेक्ट्रिक बाइक किये पेश को पेश किया था। कंपनी ने इसकी जानकारी अपने ट्विटर हैंडल से लोगों के सामने कहीं थी।

मार्केट में आ गई लखटकिया इलेक्ट्रिक स्कूटर! 7 साल तक बैटरी रहेगी सुरक्षित

ओला इलेक्ट्रिक के इन 4 इलेक्ट्रिक बाइक कांसेप्ट में ओला रोडस्टर, ओला क्रूजर, ओला एडवेंचर, तथा ओला डायमंडहेड शामिल है। इसमें से डायमंडहेड एक सुपरस्पोर्ट बाइक है और उन लोगों के लिए तैयार किया गया है जिन्हें स्पोर्टी बाइक पसंद है।

मार्केट में मौजूद इलेक्ट्रिक बाइक से होगा मुकाबला

देखा जाए तो उनकी यह सभी इलेक्ट्रिक बाइक ईवी सेक्टर में कब तक लांच होगी यह कहना काफी मुश्किल है। लेकिन एक्सपर्ट्स का कहना है कि कंपनी इस पर काम करना शुरू करती दी है और साल 2025 के अंत कंपनी इसे ईवी सेक्टर में लॉन्च कर सकती है।

₹65,990 की कीमत में खरीदें, पुरे 515 km ऱेंज वाला ये इलेक्ट्रिक स्कूटर…

हालांकि इस सुपर बाइक में मिलने वाले स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में कोई भी जानकारी लीक नहीं की गई है। हालाकि इन सभी बाइक्स में कई चीजें समान है जिसमें बड़ा टचस्क्रीन इंटरफेस सिस्टम, डुअल फ्रंट डिस्क, एक रियर डिस्क ब्रेक, मोनो रियर सस्पेंसन, तथा फ्यूचरिस्टिक डिजाईन थीम शामिल है। ऐसे में यह बाइक फीचर्स के मामलें में एक सी हो सकती है।

वर्तमान में भारत में इलेक्ट्रिक बाइक का बाजार बहुत छोटा है, इसके कुछ कारण अधिक कीमत, कम रेंज, चार्जिंग समस्या आदि है। इसके साथ अगर यह बाइक लॉन्च होती है तो मार्केट में मौजूद रिवॉल्ट 400 , ultraviolet Electric bike के साथ साथ मार्केट में मौजूद अन्य बाइक से भी सीधी टक्कर हो सकती है।

240km से अधिक रेंज के साथ धूम मचा रही ये इलेक्ट्रिक स्कूटर! आज से 1 साल पहले किया गया था लॉन्च
🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: rajeev@ecovahan.com

Leave a Comment