Ola का दावा! 2 करोड़ लीटर पेट्रोल की हुई है बचत, जानें पूरा मामला

दोस्तो जैसा कि आप सभी को पता है कि आज के वक्त में भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग काफी तेज से बढ़ती जा रही है। जो देखा जाए तो भविष्य के लिए बहुत बेहतर संकेत के रूप में साबित होने वाली है।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

इसी कड़ी में भारत की एक कंपनी ने जो की इलेक्ट्रिक टू व्हीलर का निर्माण करती है, उन्होंने दावा कर दिया कि उनके कंपनी द्वारा बनाए गए इलेक्ट्रिक वाहनों के जरिए अब तक लगभग दो करोड़ लीटर पेट्रोल की बचत की जा चुकी हैं। तो चलिए जानते हैं इस खबर के बारे में पूरी विस्तार से।

electric vehicle

सीईओ भावेश अग्रवाल ने किया यह काम

यह कंपनी कोई और नहीं बल्कि भारत के सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक टू व्हीलर सेल करने वाली कंपनी ओला है। ओला के सीईओ भावेश अग्रवाल ने हाल ही में जानकारी दिया कि उन्होंने अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर आज से करीब 18 महीने सेल किया था।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

उस दिन से लेकर के अब तक कई लाख इलेक्ट्रिक स्कूटर को उन्होंने भारत के बाजार में सेल कर दिया है। जिन्होंने मिलकर करीब 100 करोड़ किलोमीटर से भी अधिक की दूरी तय कर चुकी है। जिसके अनुसार इन इलेक्ट्रिक स्कूटरों के जरिए करीब 2 करोड़ पेट्रोल की बचत की जा चुकी है।

ये जानकारी भावेश ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए दिया

आपको बता दें कि यह जानकारी भावेश अग्रवाल ने अपने ट्विटर हैंडल के द्वारा ट्वीट करते हुए उन्होंने जानकारी दिया जो देखा जाए तो कंपनी के लिए अपने आप में एक बहुत बड़ी गौरव की बात है वही इस कंपनी के अब तक लांच किया गया.

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

इलेक्ट्रिक टू व्हीलर पर ध्यान दें तो अब तक करीब 3 मॉडल में ओला द्वारा इलेक्ट्रिक स्कूटर को मार्केट में उतारा गया है। जिसमे से सबसे टॉप मॉडल ओला S1 Pro रही है। जबकि सबसे किफायती ओला की Ola S1 Air इलेक्ट्रिक स्कूटर रही है।

कंपनी को भविष्य में करना है और भी बड़े काम

इसके साथ ही कंपनी चाहती है कि भविष्य में वह भारत के बाजार में और एक से बढ़कर एक कीर्तिमान अपने नाम दर्ज कराएं। जिसके लिए वह दिन रात एक कर के मेहनत कर रहे है। वही अब ओला कि आने वाले समय में बहुत बड़ी प्लानिंग चल रही है। जिसमें ओला अपनी अब तक की सबसे दमदार इलेक्ट्रिक बाइक और इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च कर सकती है, जो पूरे भारतीय मार्केट को हिला कर रख देगी।

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

From (Patna, Bihar) Rahul is the founder of blog Ecovahan. Computer Science Engineer and Passionate Blogger. संकल्प करें इलेक्ट्रिक चुनें

Leave a Comment