Ola ने बंद किया धाकड़ ई-स्कूटर की बिक्री! ग्राहकों के टूटे दिल

देश की इलेक्ट्रिक टू व्हीलर में मैन्युफैक्चरर कंपनी ओला एक तरफ अपने वैरिएंट को बढ़ा रही है. वही दूसरी तरफ कम्पनी अपने एक वैरिएंट Ola S1 को अपने वेबसाइट से हटा दिया है। कम्पनी अपनी पुरानी इलेक्ट्रिक Ola S1 को बंद कर लाखो ग्राहकों का दिल तोड़ दिया है।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

यह इलेक्ट्रिक स्कूटर कम्पनी का पुराना मॉडल में से एक था और यह एक लंबी रेंज देने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर में से में था। Ola S1 स्कूटर के डिटेल्स कंपनी की वेबसाइट से हटा दिए गए हैं। अब वेबसाइट पर केवल दो स्कूटर S1 Pro और S1 Air ही लिस्टेड हैं.

ola s1 stopped its sale

इससे साथ कम्पनी ने हाल में ही अपना नए वैरिएंट Ola S1 Air को लॉन्च किया है जिसकी बुकिंग कम्पनी के शुरू कर दी है। इतना ही नही कम्पनी इसे मात्र 1.10 लाख एक्स शोरूम कीमत के साथ लॉन्च किया है। हाल में ही मिली अपडेट के अनुसार 15 अगस्त के बाद इसके कीमत में इजाफा कर 1.19 लाख रुपए कर दिए जायेंगे।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

यह पढ़ें:👉 OLA Offer! 15 अगस्त तक बस इतने में मिलेगा सबसे सस्ता ई-स्कूटर, मौका हाथ से निकल ना जाए

Ola S1 और Ola S1 Air में अंतर

Ola S1 में कंपनी के तरफ से  3 kWh क्षमता की लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया था जो सिंगल चार्ज में 128 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम था। लेकिन Ola S1 Air में 3 kWh बैटरी पैक से लैस है। ओला का दावा है कि इसे एक बार फुल चार्ज करने पर 125 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

यह पढ़ें:👉 TVS ई-स्कूटर की सेल हुई 1.5 लाख के पार! Ola की बजी बैंड, फुल चार्ज में 145KM रेंज

Ola S1 की टॉप स्पीड 95 किलोमीटर प्रति घंटा थी और Ola S1 Air की भी टॉप स्पीड स्कूटर की टॉप स्पीड 90 किमी प्रति घंटा है। इसमें तीन राइडिंग मोड – इको, नॉर्मल और स्पोर्ट्स दिए गए हैं। Ola S1 Air 3.3 सेकंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है, जबकि 5.7 सेकंड में 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेता है।

फीचर्स की बात करें तो इसमें टचस्क्रीन क्लस्टर के साथ क्रूज कंट्रोल, प्रॉक्सिमिटी अनलॉक, कॉल अलर्ट, पार्टी मोड, नेविगेशन, वेकेशन मोड, डिजिटल की, डॉक्यूमेंट स्टोरेज, प्रोफाइल और मूड सिलेक्टर जैसे फीचर्स मिलते हैं।

यह पढ़ें:👉 OLA पर भारी पड़ेगी! Activa का इलेक्ट्रिक वर्जन मचा रहा है भौकाल, जानें डिटेल्स

बुकिंग कैसे करे

ओला की नई वैरिएंट वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर Ola S1 Air की बुकिंग आप कंपनी के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर बुक कर सकते है। यह पढ़ें:👉 TVS Creon इलेक्ट्रिक स्कूटर की लॉन्चिंग डेट हुई जारी! ओला की बजेगी बैंड

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

Rajeev Ranjan - editor of the blog Ecovahan. Currently Pursuing B.Tech (Electrical Engineering). Intersted in EVs and Loves automobile.

Leave a Comment