Auto Expo 2023: सिंगल चार्ज में चलेगी 511 KM! रौंगटे खड़े कर देगी इस छोटी EV कार का स्पीड

Q8 e-Tron Electric car: इस साल होने वाला ऑटो एक्सपो बहुत खास होने वाला है। इस साल एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक वाहन इस ऑटो एक्सपो में लॉन्च होने जा रही है और उसकी झलक यहाँ देखने को मिल सकती है। ऐसा में जर्मन वाहन निर्माता कंपनी Audi इस साल ऑटो एक्सपो में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार की झलक देखने को मिल सकती है। कम्पनी का ऐसा दावा है की यह अब तक की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार ही सकती है।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

तेजी से बढ़ती इलेक्ट्रिक वाहन इंडस्ट्री में Audi भी इस इंडस्ट्री में अपनी पकड़ मजबूत बनाने के लिए सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने वाली है। कम्पनी ने अपनी नई छोटी इलेक्ट्रिक कार का नाम Q8 e-Tron दिया है और इसके चार मॉडल Q8 e-Tron, Q8 e-Tron Sportback, SQ8 e-Tron और SQ8 e-Tron Sportback शामिल है।

95kWh की बैटरी से लैस

Q8 e-Tron इस छोटी से इलेक्ट्रिक कार को रेंज और पावर देने के लिए इसमें 95kWh की बैटरी दिया गया है जो सिंगल चार्ज पर 511 km की दूरी तय कर सकती है। Q8 e-Tron Sportback सिंगल चार्ज पर 600 किमी तक चलाई जा सकती है।

Q8 e-Tron

वही SQ8 e-Tron सबसे पावरफुल 370 kW की पावर और 973Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसकी रेंज भी करीब 513 km की है। ये सभी मॉडल फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। जिससे मात्र 30 मिनट में 10-80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है। जरुर पढ़ें: Ather 450X की अपडेट वर्जन आ गई है धूम मचाने, अपडेट सॉफ्टवेयर के साथ एक्सटेंड बैटरी वारंटी

कैसा होगा डिजाइन

कम्पनी इसे आकर्षक और सबसे यूनिक लुक देने की पूरी कोशिश की है। बाहर से देखने पर यह एक भारी भरकम कार दिखाई देता है पर ऐसा नही है। इसके एलॉय व्हील को भी री-डिजाइन किया गया है। वहीं, इंटीरियर की बात करें तो Q8 e-Tron में काफी कम बदलाव हैं। जरुर पढ़ें: Auto Expo 2023: कितने रुपए में मिलेगा टिकट? कहां से करें बुकिंग

जरुर पढ़ें: Auto Expo 2023: ओला ने शेयर किया फ्यूचर प्लान, ईवी निर्माता को लगा झटका!

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Facebook Page👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

Rajeev Ranjan - editor of the blog Ecovahan. Currently Pursuing B.Tech (Electrical Engineering). Intersted in EVs and Loves automobile.

Leave a Comment