2000 Km रेंज के साथ, पानी से चलती है यह कार, डीजल पेट्रोल का टेंशन ख़त्म

आज ईवी मार्केट का विस्तार वैश्विक स्तर पर देखने को मिल रहा है। ऐसे में ऑटोमोबाइल सेक्टर में ईवी इंडस्ट्री में ही काफी विकास देखने को मिल रहा है। इस इंडस्ट्री में हर तरह के फीचर्स के साथ इलेक्ट्रिक कार लॉन्च हो रहे है। ऐसे ही आज इस पोस्ट में एक इलेक्ट्रिक कार के बारे में बात करने वाले है जो अपने लौन्चिंग के दौरान से ही मार्केट में धूम मचा रहा है। इलेक्ट्रिक कार का नाम Quantino Twenty five है जो अपने में बेहद खास है।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

Quantino Twenty five Electric Car

इस शानदार इलेक्ट्रिक कार को कम्पनी ने इसी साल भारतीय ईवी मार्केट में लॉन्च किया है। इस इलेक्ट्रिक कार की सबसे खास बात यह है तो बैटरी का बजाए समंदर के पानी या इंडस्ट्रियल वाटर वेस्ट के Nano-Structured bi-ION Molecules का इस्तेमाल फ्यूल के तौर पर किया जाता है। आसान शब्दों में इलेक्ट्रिक कार को समंदर के पानी या इंडस्ट्रियल वाटर वेस्ट से का इस्तेमाल ईंधन के तौर पर करके चला सकते हैं।

2000km की रेंज

इस इलेक्ट्रिक हाई स्पीड कार की खासियत यह है की इसमें आपको 2000 किलोमीटर की रेंज देखने को मिलने वाली है। यह पानी बायोफ्यूल की तरह काम करता जो जीरो प्रतिशत कार्बन को उत्सर्जित करता है। इसी से बिजली जनरेट कर मोटर को चलती है और मोटर इलेक्ट्रिक कार को मूव करवाते है।

फीचर्स क्या होगी

इसके फीचर्स नॉर्मल इलेक्ट्रिक कार की तरह ही देखने को मिल सकती है। कम्पनी के दावे अनुसार यह कार सिर्फ 3 सेकंड से भी कम समय में 0 से 100 किलोमीटर तक की स्पीड हासिल कर सकती है। इसके अलावा इसके कीमत और इससे अधिक जानकारी कम्पनी के द्वारा साझा नही किया गया है।

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

Rajeev Ranjan - editor of the blog Ecovahan. Currently Pursuing B.Tech (Electrical Engineering). Intersted in EVs and Loves automobile.

Leave a Comment