Raftaar Electrica: सिंगल चार्ज में 100 km रेंज का दावा करती है यह Electric Scooter

Raftaar Electrica Electric Scooter Runs 100km In Single Charge: ईवी व्हीकल इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक वाहन लॉन्च हो रहे हैं। इलेक्ट्रिक व्हीकल का बाजार हर रोज बढ़ता ही जा रहा है। आज हम सब इस पोस्ट के माध्यम से एक लो बजट इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जानेंगे जिसकी रेंज और फीचर्स काफी शानदार है। हम बात करेंगे रफ्तार इलेक्ट्रिका (Raftaar Electrica) इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे जिसे कंपनी के एक लो बजट स्कूटर के तौर पर पेश किया है।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Raftaar Electrica इलेक्ट्रिक स्कूटर

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को Raftaar इलेक्ट्रिक के द्वारा ईवी मार्केट में लॉन्च किया है। कम्पनी ने आम लोगो की बजट को देखते हुए इसे बहुत ही कम कीमत के साथ लॉन्च किया है। इतना ही नही कम्पनी कम कीमत में शानदार रेंज देने का दावा भी कर रही है। इसे हाईटेक फीचर्स के साथ भी जोड़ा गया है ताकि लोग इससे कनेक्ट हो सके।

Cheapest Electric Scooter

बैटरी और पावर

इसे एक पावरफुल बैटरी के साथ पेश किया गया है। इसमें 64V, 30Ah क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक दिया गया है। इसी के साथ 250W वाली BLDC मोटर को जोड़ा गया है। कम्पनी ने यह स्पष्ट तौर पर यह कहा गया है यह स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने के बाद 100 किलोमीटर की रेंज दे सकती है और इसकी रेंज को IDC द्वारा प्रमाणित किया गया है। वही इसकी बैटरी को नॉर्मल चार्जर से एक बार फुल चार्ज करने में में 3 से ,4 घंटे का समय आसानी से लग जाता है।

ब्रेकिंग एंड स्मार्ट फीचर्स

कंपनी की ओर से इसमें ब्रेकिंग सिस्टम शानदार दिया गया है इसमें फ्रंट और रियर व्हील दोनों में डिस ब्रेक का इस्तेमाल किया गया है। हाईटेक फीचर्स के तौर पर इसमें led डिस्प्ले दिया गया है जिसपर सारे बैटरी स्टेटस, टाइम, डेट देखते रहे। इसके अलावा इसमें स्पीडोमीटर, पुश बटन स्टार्ट, एंटी थेफ्ट अलार्म, चार्जिंग प्वाइंट, मोबाइल एप्लीकेशन, ईबीएस, एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेल लाइट के साथ और भी कई सारे फीचर्स दिए गए है। जरुर पढ़ें: Kia EV9 Electric: आ रही है 483Km रेंज वाली धाकड़ इलेक्ट्रिक एसयूवी

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे

स्कूटर प्राइस

यह लो बजट स्कूटर है जिसकी शुरुआती कीमत 48,540 रुपये से शुरू होती है जो टॉप मॉडल में जाने पर 70,900(एक्स शोरूम, दिल्ली) रुपये हो जाती है। वहीं अगर आप इसे खरीदना चाहते हैं तो आप इस स्कूटर के ऑफिशियल वेबसाइट से जाकर खरीद सकते हैं या फिर आप अपने नजदीकी शोरूम से भी संपर्क कर अपना बना सकते हैं. जरुर पढ़ें: दमदार रेंज के साथ मार्केट में तहलका मचाने आई यह Electric Car, लॉन्च से पहले सामने आई डिटेल…

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Facebook Page👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें:

Rajeev Ranjan - editor of the blog Ecovahan. Currently Pursuing B.Tech (Electrical Engineering). Intersted in EVs and Loves automobile.

Leave a Comment