Rapido का नया प्लान! अब ऑटो रिक्शा में मिलेगी कार जैसी सेफ्टी

देश में तेजी से बढ़ती स्टार्टअप कंपनी रैपीडो लोगों को सुरक्षित गंतव्य तक पहुंचाने के लिए एक खास प्लान लेकर आई है। कंपनी के नए प्लान के अनुसार अब अब ऑटो रिक्शा में भी यात्रियों की सुरक्षा का खास ध्यान रखा जाएगा। फोटो में सवारी करने वाले लोगों के लिए भी या कंप्रेस सीट पर मुहैया करवाने वाली है ताकि आरामदायक और सुरक्षित यात्रा हो सके।

आज ऑटो-टेक एग्रीगेटर कंपनी रैपिडो ने ऐलान किया है कि वह अपने नेशन-वाइड सेफ्टी कैंपेन के तहत ऑटो-रिक्शा को सीटबेल्ट से लैस कर रहा है।

वहीं यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने अपने ड्राईवर कैप्टेन की चार स्टेप में बैकग्राउंड वेरिफिकेशन प्रोसेस भी शुरू किया है। इसके तहत कंपनी यात्रा के दौरान यात्रियों की पूर्ण रूप से सुरक्षा सुनिश्चित करती है।

rapido-new-plan-for-saftey

को-फाउंडर पवन गुंटुपल्ली ने क्या कहा

कंपनी ऐसा इसलिए कर रही है ताकि सड़क दुर्घटनाओं से होने वाली मौतों को कुछ हद तक कम किया जा सके। कंपनी का यह भी कहना है कि जो भी व्यक्ति मेरे ऑटो बाइक टैक्सी में सवार होते हैं उनके सुरक्षा का पूरा जिमेवारी मेरी होती है। रैपिडो ऑटो के को-फाउंडर पवन गुंटुपल्ली के मुताबिक, रैपिडो ऐप के सेफ्टी फीचर्स पैसेंजर्स को उनकी राइड के दौरान सेफ, सिक्योर महसूस कराती है।

राइडर्स के लिए अनिवार्य सेफ्टी ट्रेनिंग

रैपिडो ऑटो ने पेसेंजर और ड्राइवर्स के लिए सेफ ट्रैवल की सुविधा के लिए अपने ऐप में कई सेफ्टी मेजर्स को लागू किया है. इनमें राइडर्स के लिए अनिवार्य सेफ्टी ट्रेनिंग, रेग्युलर व्हीकल मेंटेनेंस और रीयल-टाइम ट्रैकिंग शामिल है. कंपनी का दावा है कि सभी रैपिडो ड्राइवर्स के लिए लर्निंग मॉड्यूल सिस्टम और ट्रेनिंग एक्सरसाइज लर्निंग कस्टमर- व्यवहार, सड़क सेफ्टी ट्रेनिंग को पूरा करना अनिवार्य कर दिया गया है।

सबसे खास बात यह कंपनी देश भर में ट्रैफिक पुलिस के साथ कैसा रक्त अभियान नुक्कड़ नाटक जैसे अभियान चलाकर लोगों को जागरूक किया है। भारत में सड़क हादसों से सबसे अधिक जाने जाती है और ऐसे में रैपिडो इसे कम करने की ओर प्रयासरत है।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: rajeev@ecovahan.com

Leave a Comment