देश की सबसे सस्ती कार आ रही है इलेक्ट्रिक में; टाटा टियागो और एमजी कॉमेट की होगी छुट्टी

आज ईवी मार्केट में इलेक्ट्रिक टू व्हीलर के अलावा कई सारे इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर भी मौजूद है। लेकिन अगर कोई इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो इनकी कीमत थोड़े महंगे हैं इसलिए हर कोई फोन नहीं कर पा रहा है। ऐसे में ऑटो सेक्टर की जानी मानी कंपनी रेनॉल्ट इंडिया अगले साल देश के मार्केट में नई इलेक्ट्रिक कार पेश करने जा रही है ,जो की बजट इलेक्ट्रिक कार होगी। इस पोस्ट के माध्यम से इसी बजट फ्रेंडली इलेक्ट्रिक कर के बारे में बात करने वाले हैं।

मार्केट में नई इलेक्ट्रिक कार देने वाली है दस्तक

मीडिया में हो रही चर्चा के मुताबिक अगले साल यानी 2024 के अंत तक रेनॉल्ट इंडिया कम्पनी मार्केट में नई इलेक्ट्रिक कार पेश करने जा रही है ,जो की बजट इलेक्ट्रिक कार होगी। ऐसा माना जा रहा है है कि लॉन्च के बाद यह इलेक्ट्रिक कार मार्केट में मौजूद टाटा टियागो और एमजी कॉमेट ईवी जैसे इलेक्ट्रिक कार की छुट्टी कर देगा।

Renault Kwid EV designed in India

आपको बता दे रेनॉल्ट क्विड भारत की सबसे सस्ती हैचबैक कारों में से एक है और अब सबसे सस्ती हैचबैक कार क्विड का इलेक्ट्रिक वर्जन कंपनी अगले साल लॉन्च करने वाली है जिनकी चर्चा अभी से ही तेज हो चुकी है।

300 किमी तक की रेंज मिलने की उम्मीद

ऐसा माना जा रहा है की इस सस्ती हॅचबैक क्विड इलेक्ट्रिक में पावरफुल और दमदार बैटरी ऑप्शन देखने को मिलने वाला है। ऐसा माना जा रहा है कि यह इलेक्ट्रिक का सिग्नल चार्ज में करीब 300 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज देने में सक्षम है।

वही यूरोप में बेची जानेवाली Kwid EV 26.8kWh बैटरी पैक के साथ आती है जो 44hp पावर और 125Nm टॉर्क जनरेट करता है। यह 295 किमी तक रेंज देती है तो काफी बेहतर है। अगर कीमत की बात करें तो कंपनी इसे भारतीय ईवी बाजार में 10 लाख से भी कम कीमत के साथ लॉन्च कर सकते हैं ताकि मार्केट में मौजूद अन्य इलेक्ट्रिक कार को सीधी टक्कर दे सके।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: rajeev@ecovahan.com

Leave a Comment