Royal Enfield लांच करने जा रही EV बाइक, सामने आया यह ‘कोडनेम’

Royal Enfield Bullet Electric Version: बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए सरकार ने 1 अप्रैल से मोटर नियम लागू कर दिए हैं. जिसमें खासकर इलेक्ट्रिक व्हीकल को काफी बढ़ावा दिया गया है, ताकि प्रदूषण को कंट्रोल कर सके। इसके साथ पिछले 2 सालों में इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्केट में भी काफी ग्रोथ देखने को मिल रही है। ऐसे में सारे two wheeler मैन्युफैक्चर कंपनी इलेक्ट्रिक की तरफ बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को अभी मार्केट में लॉन्च कर रही है।

ऐसे में देश की धड़कन और युवाओं के दिलों पर राज करने वाली बाइक बुलेट अब इलेक्ट्रिक अवतार में नजर आने वाली है। क्या-क्या स्पेसिफिकेशन और मोडिफिकेशन इस बाइक में दिए जाएंगे जानते हैं इस पोस्ट के माध्यम से..

Royal Enfield Bullet Electric Version

Royal Enfield Bullet Electric Version

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Royal Enfield स्पेनिश इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टार्टअप स्टार्क मोटरसाइकिल के सहयोग से दो ईवी बाइक पर काम कर रही है। इस पर दोनो साथ में मिलकर अच्छे तरीके से काम कर रहे है ताकि ईवी मार्केट में अपनी भी पहचान बना सके। कंपनी फिलहाल इस बुलेट को इलेक्ट्रिक वैरिएंट में पेश करने वाली है जिसकी नाम कम्पनी ने इन-हाउस कोडनेम ‘L1A’ रखा है।

पहले मार्केट में पेश होगा प्रोटोटाइप 

खबरों के माने तो इस साल के अंत तक लोगो के सामने इस इलेक्ट्रिक बाइक का प्रोटोटाइप लॉन्च कर दिया जायेगा। उम्मीद है कम्पनी इसे साल 2024 के लास्ट से इसे ईवी मार्केट में लॉन्च कर सकती है।

तमिलनाडु में नई फैक्ट्री लगा रही कंपनी 

फिलहाल यह बाइक लोगों के सामने कब लांच होगी इसके बारे में कोई भी कोई जानकारी नहीं मिला है तथा इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में भी ज्यादा इंफॉर्मेशन लीक नहीं किया गया है। कम्पनी इसके लिए तमिलनाडु में नई फैक्ट्री लगा रही है। इसके लिए 60 एकड़ जमीन भी ली गई है। कंपनी द्वारा इस प्रोजेक्ट पर करीब 1,500 करोड़ रुपये निवेश करने का अनुमान है।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: rajeev@ecovahan.com

Leave a Comment