CEO ने किया बड़ा खुलासा! जानें किस दिन लांच होगा Royal Enfield इलेक्ट्रिक बुलेट…

हर यूथ की पहली पसंद रॉयल एनफील्ड अब जल्द ही इलेक्ट्रिक अवतार में नजर आने वाली है। आने वाले एक दो सालो में इस इलेक्ट्रिक बुलेट को ईवी मार्केट में लॉन्च किया जाना है जिसे लेकर प्रोटोटाइप का परिक्षण चल रहा है। ऐसा देखा जा रहा है कि पिछले एक दो सालो में इलेक्ट्रिक व्हीकल इंडस्ट्री का बाजार काफी तेजी से फैल रहा है।

इसी को देखते हुए एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक व्हीकल को ईवी इंडस्ट्री में लॉन्च किए जा रहे है। हर तरह के नए नए स्टार्टअप कम्पनी भी अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल को इस इंडस्ट्री में लॉन्च कर रहे है ताकि इस मार्केट में अपनी पहचान बना सके।

Electric scooter
Royal Enfield Electric bullet

रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बुलेट

आयशर मोटर्स (रॉयल एनफील्ड की मूल कंपनी) के CEO सिद्धार्थ लाल ने एक बयान दिया है कि आने वाले समय में हम तेजी से बढ़ती इस ईवी डिमांड को देखते हुए रॉयल एनफील्ड को इलेक्ट्रिक अवतार में पेश करने वाले है। इसे लेकर अभी से ही प्रोटोटाइप का परीक्षण कर रहे हैं और हमने इस व्यवसाय के व्यावसायिक पक्ष को देखने के लिए टीम बनाई है। हमारा प्रोडक्ट दो साल बाद तैयार होने की योजना है।

उसने अभी कहा कि हम सब इस रॉयल एनफील्ड को इलेक्ट्रिक अवतार में 2024 के अंत तक या फिर 2025 के पहले 6 महीने में लॉन्च कर सकते हैं। फिलहाल हम इसके लिए धन जुटाने में लगे हुए हैं।

1.5 लाख इलेक्ट्रिक रॉयल एनफील्ड उत्पादन की क्षमता

कंपनी के सीईओ नया बयान दिया है कि हम इसको लेकर फंडिंग जुटा रहे हैं। हमसब 2023-24 के दौरान लगभग 1,000 करोड़ रुपये का निवेश करने की प्रतिबद्धता जताई है। कंपनी का उद्देश्य 1.5 लाख इलेक्ट्रिक वाहनों की उत्पादन क्षमता तक पहुंचना है। इसके आगे अभी कहां की यह मार्केट में मौजूद इलेक्ट्रिक बाइक को सीधा तक कर दे सकती है, इसे इस तरीके से डिजाइन किया जा रहा है।

रॉयल एनफील्ड बुलेट Hunter 350

कंपनी ने यह बयान दिया है की रॉयल एनफील्ड का यह मॉडल पिछले एक साल में दो लाख यूनिट्स से कम समय में कुल बिक्री के आंकड़े को पार किया है। और इस मॉडल को पिछले साल अगस्त 2022 में लॉन्च किया गया था।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: rajeev@ecovahan.com

Leave a Comment